Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Wasim Akram slams Babar Azam: पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम से बाहर एक दिग्गज खिलाड़ी, अकरम ने बाबर को बताया नासमझ कप्तान

Wasim Akram rebukes Babar Azam: टी20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार के लिए वसीम अकरम मे बाबर आजम की खराब कप्तानी को गुनहगार ठहराया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 28, 2022 21:05 IST
वसीम अकरम, बाबर आजम- India TV Hindi
Image Source : GETTY वसीम अकरम, बाबर आजम

Wasim Akram rebukes Babar Azam: जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान में आया तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा। इस मुल्क के तमाम पूर्व क्रिकेटर्स बारी बारी से पूरी टीम और इसके कर्ता-धर्ताओं को कोस रहे हैं। पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पीसीबी के खुदा बने रमीज राजा को बाहर करने की मांग कर चुके हैं तो पूर्व कप्तान सलमान बट बाबर आजम की कप्तानी पर निशाना साध चुके हैं। अब अपनी ही टीम की बैंड बजाने के इस रेस में पाकिस्तानी लीजेंड और पूर्व कप्तान वसीम अकरम भी शामिल हो गए हैं।   

बाबर में कप्तानी के गुण नहीं- वसीम अकरम

पाकिस्तान की टीम फील्ड अंपायर से उलझती हुई

Image Source : AP
पाकिस्तान की टीम फील्ड अंपायर से उलझती हुई

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के मिडिल ऑर्डर में शोएब मलिक को शामिल नहीं करने के लिए कप्तान बाबर आजम की कड़ी आलोचना की। साथ ही अकरम ने कहा कि उनमें कप्तानी के गुणों की कमी है। बता दें कि गुरुवार को पर्थ में अपने दूसरे सुपर 12 मैच में जिम्बाब्वे से एक रन से हारने के बाद पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म हो गई है।

भारत के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ भी बाबर और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी नाकाम रही। बाबर ने 4 तो रिजवान ने 14 रन बनाकर साथ छोड़ दिया। एक वक्त पर पाकिस्तान को 43 गेंदों में सात विकेट रहते हुए 43 रन की जरूरत थी पर पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर फेल हो गया और उसे शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा।

जिताने वाली टीम नहीं मिलने पर कप्तानी से करना चाहिए था इनकार- अकरम

पाकिस्तानी टीम की इस खराब स्थिति पर अकरम ने कहा, "पिछले साल से पाकिस्तान के सभी लोग, जिनमें हम भी शामिल थे, जानते थे कि मध्य क्रम थोड़ा कमजोर है। शोएब मलिक यहां बैठे हुए हैं। अगर मैं कप्तान होता, तो कप्तान के रूप में मेरा अंतिम लक्ष्य क्या है? यह विश्व कप जीतना है।"
अकरम ने पाकिस्तान के एक स्पोर्ट्स चैनल पर कहा, "मैं उस टीम का चयन करने में किसी भी हद तक जाऊंगा जो आपको विश्व कप दिला सकती है। अगर मुझे मध्य क्रम में शोएब मलिक चाहिए, तो मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं चयनकर्ताओं के अध्यक्ष को बता दूं वरना मैं कहूंगा कि अगर मुझे मेरी टीम नहीं मिलती है तो मैं टीम की कप्तानी नहीं कर सकता।"

शोएब मलिक को टीम में नहीं रखना बड़ी गलती- अकरम

मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक

Image Source : PTI
मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक

शोएब मलिक ने अपना पिछला टी20 इंटरनेशनल मैच 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। वह लगभग पिछले एक साल से क्रिकेट के इस फॉर्मेट से बाहर हैं। मलिक के साथ हो रहे इस भेदभाव के लिए बाबर को गुनहगार मानते हुए वसीम अकरम ने कहा, "बाबर को और समझदार होना होगा। यह कोई गली क्रिकेट टीम नहीं है, जहां कोई भी वरीयता के आधार पर टीम में आता है। मैं वही कह रहा हूं जो मैं सुन रहा हूं। अगर मैं चयनकर्ता होता, तो मैं मलिक को टीम में रखता। यह आस्ट्रेलिया है, यह शारजाह, दुबई या पाकिस्तान नहीं है यहां की पिचों पर खेलना मुश्किल है।"
1984 और 2003 के बीच 916 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले अकरम की गिनती दुनिया सर्वकालीन महान गेंदबाजों में होती है। उनके पास पाकिस्तानी टीम की कप्तानी का भी लंबा अनुभव रहा है। ऐसे में अगर वह पाकिस्तान की खराब योजना और टी20 वर्ल्ड कप से पहले सही खिलाड़ियों का सेलेक्शन ना करने के लिए आजम की आलोचना कर रहे हैं तो पाकिस्तानी बोर्ड उस पर ध्यान दे सकती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement