Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: चोट से जूझ रहे श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ घातक बल्लेबाज

T20 World Cup 2022: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में अब तक श्रीलंका के तीन खिलाड़ी इंजरी की वजह से बाहर हो चुके है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: October 23, 2022 12:18 IST
Sri Lanka Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sri Lanka Cricket

Highlights

  • वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके है श्रीलंका के तीन खिलाड़ी
  • इंजरी बना तीनों के बाहर होने की वजह
  • श्रीलंका ने क्वालीफायर में अच्छा प्रदर्शन करके सुपर 12 में बनाई जगह

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। सभी टीम विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया में जमकर मेहनत कर रही है। रविवार को श्रीलंका और आयरलैंड के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच से पहले श्रीलंका को जोरदार झटका लगा। जब श्रीलंका टीम के प्रमुख बल्लेबाज पथुम निसांका को कमर की चोट की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा। श्रीलंका की बल्लेबाजी क्रम पथुम निसांका पर निर्भर है। अनुमान लगाया जा रहा है कि वह विश्व कप से बाहर हो सकते हैं। श्रीलंका के अलावा आयरलैंड को भी झटका लगा है। आयरलैंड के खिलाड़ी डॉकरेल को भी कोरोना के लक्षण है। हालांकि वह श्रीलंका के खिलाफ मैच खेल रहे हैं।   

आईसीसी ने रविवार को होबार्ट में आयरलैंड के खिलाफ टीम के सुपर 12 (ग्रुप 1) के मुकाबले से पहले एक बयान जारी किया, जिसमें बताया गया कि श्रीलंका-आयरलैंड के खिलाफ टी-20 विश्व कप सुपर 12 मैच के लिए पथुम निसांका के बिना मैदान में उतरेगी।

क्रिकेट आयरलैंड के एक बयान में कहा गया है, "डॉकरेल के कोविड-19 से संक्रमित होने की संभावना है। हालांकि, टीम के मेडिकल स्टाफ टूर्नामेंट और मौजूदा सरकारी प्रोटोकॉल के अनुरूप उनकी गतिविधियों और बातचीत का प्रबंधन करेंगे, लेकिन बाकी टीम को सुरक्षित रखने के लिए, वह मैच और प्रशिक्षण के दिनों में टीम से अलग यात्रा करेंगे।"

आयरलैंड क्रिकेट ने कहा, "प्रोटोकॉल के तहत आईसीसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, विपक्षी टीम और स्टेडियम के कर्मचारियों को सूचित कर दिया गया है।" आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाए हैं। खेल अभी जारी है।

श्रीलंका के ओपनर पथुम निसांका का न खेलना टीम के लिए बड़ा झटका है। चोटों की समस्या से जूझ रहे श्रीलंका ने टी20 विश्व कप में किसी भी तरह की विपरीत स्थिति से निपटने के लिये टीम में तीन खिलाड़ियों को बुलाया है। इसकी जानकारी एक रिपोर्ट में मिली है। श्रीलंका को रविवार को आयरलैंड के खिलाफ सुपर 12 मैच के लिये अपने मुख्य बल्लेबाज पाथुम निसांका की जगह एशेन बंडारा को शामिल करने के लिये बाध्य होना पड़ा जो चोटिल (ग्रोइन) हो गये हैं। क्वालीफाइंग दौर के दौरान श्रीलंका के तीन क्रिकेटरों - दिलशान मदुशंका, दुष्मंता चामीरा और दानिश्का गुणतिलके - को चोटों के कारण बाहर होना पड़ा जबकि प्रमोद मदुशान और निसांका भी मामूली चोट के कारण टीम में बने हुए थे।

यह भी पढ़े:

IND vs PAK Live Updates T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबले के लिए सजा मंच, जानें मौसम का हाल

IND vs PAK, T20 World Cup: भारत-पाक महामुकाबले में इन 5 खिलाडियों पर रहेगी नजर, अकेले दम पर पलट सकते हैं मैच 

IND vs PAK, T20 World Cup: टॉस जीतते ही जीत पक्की! बस करना होगा ये काम

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement