Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : रवि शास्त्री का बड़ा बयान, दिनेश कार्तिक बनाम ऋषभ पंत

T20 World Cup 2022 : इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से कौन खेलेगा ये बड़ा सवाल है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 07, 2022 17:15 IST
Ravi Shastri- India TV Hindi
Image Source : BCCI Ravi Shastri

T20 World Cup 2022 Rishabh Pant And Dinesh Karthik  : टी20 विश्व कप 2022 के लिए फिनिशर के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किए गए दिनेश कार्तिक अब तक उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। दिनेश कार्तिक को अब तक चार मैचों में खेलने का मौका दिया गया है। इसमें उन्होंने केवल 14 रन ही बनए हैं। यानी वे उस तरह की भूमिका अदा नहीं कर पाए हैं, जिसके लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है। इसके बाद पांचवें और आखिरी सुपर 12 के मैच में ऋषभ पंत को मौका दिया गया, लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ वे भी केवल तीन ही रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अब सवाल उठना शुरू हो गया है कि जब टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में खेलने के लिए उतरेगी तो दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसे मौका दिया जाएगा। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

Dinesh Karthik

Image Source : AP
Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में कौन है पहली पसंद 

टीम इंडिया गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी, इससे पहले दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को लेकर बहस तेज हो गई है। पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिनेश कार्तिक पर ऋषभ पंत को तवज्जो दी है। रवि शास्त्री ने कहा कि दिनेश कार्तिक एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन जब बात न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की आती है तो आपको एक मजबूत बाएं हाथ के खिलाड़ी की जरूरत होगी। रवि शास्त्री ने कहा कि ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि मैं सेमीफाइनल में पंत के साथ रहूंगा, वे टीम के लिए एक्स फैक्टर खिलाड़ी हो सकते हैं। इसके साथ ही रवि शास्त्री ने कहा कि सेमीफाइनल मैच एडिलेड में खेला जाएगा। वहां की बाउंड्री बहुत ज्यादा बड़ी नहीं हैं। ऐसे में ऋषभ पंत ज्यादा कारगर हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप एडिलेड में खेल रहे हैं, शॉर्ट बाउंड्री स्क्वायर है और इंग्लैंड के हमले को रोकने के लिए बाएं हाथ का बल्लेबाज चाहिए होगा। 

Rishabh Pant

Image Source : AP
Rishabh Pant

साल 2007 में टीम इंडिया ने जीता था टी20 का विश्व कप 
टीम इंडिया अब टी20 विश्व कप जीतने से महज दो कदम दूर है। पहले टीम इंडिया का लक्ष्य इंग्लैंड को हराकर फाइनल में एंट्री करना होगा, वहीं इसके बाद फाइनल में जो भी टीम जाए, उसे हराकर ट्रॉफी पर कब्जा करना होगा। इससे पहले साल 2007 में टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप जीता था, लेकिन इसके बाद से अब तक सूखा पड़ा है। लेकिन उम्मीद की जानी चाहिए कि रोहित शर्मा की क्रप्तानी में भारतीय टीम टी20 का विश्व कप जीतकर इस सूखे को खत्म करेगी और दो बार टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम बन जाएगी। इससे पहले केवल वेस्टइंडीज की टीम ही दो बार ट्रॉफी जीत पाई है। देखना होगा कि प्लेइंग इलेवन और दिनेश कार्तिक व ऋषभ पंत में से किसे जगह मिलती हैै। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement