T20 World Cup 2022: शास्त्री ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाएंगे ये खिलाड़ी!

T20 World Cup 2022: पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी भविष्वाणी की है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 13, 2022 17:12 IST
Rohit Sharma and Ravi Shastri- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rohit Sharma and Ravi Shastri

Highlights

  • शास्त्री ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
  • भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाएंगे ये खिलाड़ी!
  • पाकिस्तान से है पहले मैच में सामना

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अब सिर्फ कुछ ही दिनों का समय बाकी है। पिछली बार पहले राउंड में बाहर होने वाली भारतीय क्रिकेट टीम इस साल अपनी दूसरी टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाना चाहेगी। इस बड़े टूर्नामेंट के पहले मैच में टीम इंडिया का सामना चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होने वाला है। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के वर्ल्ड कप जीतने के चांस पर एक बड़ा बयान दिया है।

शास्त्री का बड़ा बयान 

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि देश ने आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए जिस तरह के बल्लेबाजों को एकत्र किया है, वह टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए मददगार साबित होंगे। शास्त्री पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप में भारत के कोच थे। टीम इंडिया ने अपने पांच मैचों में से सिर्फ तीन मैच जीते और नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे। भारत ने 2007 में पहला टी20 विश्व कप में खिताब जीता था, लेकिन उसके बाद से टीम ने इस टूर्नामेंट में ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया है।

मजबूत है बल्लेबाजी लाइन अप

लेकिन हाल ही में सूर्यकुमार यादव के उभरने और मध्यक्रम में अनुभवी फिनिशर दिनेश कार्तिक की वापसी के बाद भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप लय में दिखाई दे रही है। चोट के कारण प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति के बावजूद, शास्त्री को लगता है कि भारतीय बल्लेबाज इस बार टीम को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में मदद कर सकते हैं। पूर्व कोच ने बुधवार को एक समारोह में कहा, "मैं पिछले 6-7 सालों से इस प्रणाली का हिस्सा रहा हूं। मुझे लगता है कि यह उतना ही अच्छा लाइन-अप है जितना कि टी20 क्रिकेट में भारत का था।"

फील्डिंग में करना होगा सुधार

सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर, हार्दिक पांड्या नंबर 5 पर और ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक नंबर 6 पर हैं, यह एक बड़ा अंतर बनाता है क्योंकि यह शीर्ष क्रम को जिस तरह से खेलना चाहिए, उन्हें खेलने की अनुमति देता है। एक क्षेत्र जिसे भारत को शुरुआत से ही चुनना और उसमें सुधार करना होगा, वह फील्डिंग है। शास्त्री ने कहा, "वे 15-20 रन जो आप बचाते हैं, अंत में बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं क्योंकि जब आप बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरते हैं तो आपको 15-20 रन अतिरिक्त लेने होते हैं।"

(Input- IANS)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड