Sunday, May 19, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: विश्व कप से पहले RCB का कार्तिक को स्पेशल मैसेज, ट्वीट किया VIDEO

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप से पहले आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को बधाई देते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है।

Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: September 15, 2022 0:06 IST
Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : PTI Dinesh Karthik

Highlights

  • टी20 विश्व कप टीम में दिनेश कार्तिक को किया गया शामिल
  • RCB ने दिनेश कार्तिक को वीडियो ट्वीट कर दी बधाई
  • 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 विश्व कप

T20 World Cup 2022: सोमवार को बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। इस टीम में दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया है। दिनेश कार्तिक ने लंबे अरसे के बाद भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई और विश्व कप टीम में उन्हें शामिल कर लिया गया। उन्होंने आईपीएल में शानदार खेल दिखा कर टीम सेलेक्टर्स को इम्प्रेस किया। विश्व कप टीम में शामिल होने के बाद उन्होंने ट्विटर पर एक इमोशनल ट्वीट किया था। जिसके बाद दिनेश कार्तिक सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगें। अब आईपीएल में उनकी फ्रेंचाइजी ने भी दिनेश के लिए स्पेशल मैसेज दिया है। 

RCB ने ट्वीट किया वीडियो 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने दिनेश कार्तिक को अगले महीने आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होने पर बधाई दी और कहा कि फ्रेंचाइजी के लिए इससे ज्यादा खुशी की बात कुछ और नहीं हो सकती। आरसीबी ने ट्वीट किया, 'हम आपके लिए इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकते, दिनेश कार्तिक! एक विशेष खिलाड़ी के रूप में विशेष वापसी।' आरसीबी ने ट्वीट करते हुए कैप्शन के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया है, "सपने सच होते हैं।"

आईपीएल 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ भारत के लिए शानदार वापसी करने वाले कार्तिक आरसीबी और भारतीय टीम के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। उनके प्रभावशाली स्ट्राइक रेट और फिनिशिंग कौशल को देखते हुए, भारतीय टीम के सेलेक्टर्स ने उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

कार्तिक ने कहा थैंक्यू 

37 वर्षीय खिलाड़ी को आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलने के लिए घोषित टीम में भी शामिल किया गया है। उन्होंने आईपीएल के दौरान खेले गए एक मैच में कहा था की वह नीली जर्सी में क्रिकेट से संन्यास लेना चाहते हैं। सोशल मीडिया पर आरसीबी की तारीफ के जवाब में कार्तिक ने फ्रेंचाइजी को 'थैंक्यू' कहा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय प्लेयर

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement