PAK vs ENG: इंग्लैड के लिए कारगर साबित होगा यह खिलाड़ी, कहा - 'परिस्थितियों के अनुकूल ढलने की कोशिश करूंगा'

PAK vs ENG: टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैड को पाकिस्तान के खिलाफ सात टी20 मुकाबले खेलने हैं। इससे पहले सैम कपन ने बड़ी बात कही है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: September 19, 2022 21:17 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England Cricket Team

Highlights

  • विश्व कप से पहले तैयारियों में जुटी इंग्लैंड की टीम
  • पाकिस्तान के खिलाफ सात टी20 मुकाबले खेलेगी इंग्लैंड
  • मैच से पहले सैम करन ने कही बड़ी बात

PAK vs ENG: टी20 विश्व कप के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुट गई है। भारत समेत लगभग सभी टीमों ने विश्व कप के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। सभी टीम विश्व कप की तैयारियों के लिए टी20 सीरीज खेल रही है। इंग्लैड की टीम भी विश्व कप से पाकिस्तान के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इंग्लैड की टीम ने भी विश्व कप के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान 2 सितंबर को ही कर दिया था। इस टीम में सैम करन को भी शामिल किया गया है। करन अभी पाकिस्तान में हैं और सीरीज की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

अलग-अलग भूमिकाओं में आउंगा नजर - करन

इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन ने कहा है कि वह मंगलवार से पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीजन के दौरान अलग-अलग भूमिकाओं के अनुकूल होने की कोशिश करेंगे, जिससे टीम को मदद मिले। घरेलू सीजन के दौरान सैम करन ने ने टी20 ब्लास्ट में सरे और फिर ओवल इनविंसिबल्स इन द हंड्रेड में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी की थी। लेकिन इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के साथ करन को टी20 विश्व कप तक फिनिशर बल्लेबाज भी बनना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि, "मैं अलग-अलग भूमिकाओं के अनुकूल होने की कोशिश करूंगा। मुझे यकीन है कि टीम में बहुत सारे रोटेशन होने जा रहे हैं। चोट से वापस आने वाले खिलाड़ियों के साथ नए खिलाड़ी भी जुड़ रहे हैं। इसलिए मेरी भूमिका अलग-अलग हो सकती है। मुझे गेंदबाजी और बल्लेबाजी में योगदान देने को कहा गया है।" उन्होंने आगे कहा कि, "मुझे नीचे के क्रम में भी बल्लेबाजी मिल सकती है, लेकिन मुझे लगता है कि यह परिस्थितियों के अनुकूल होने के बारे में है। मैं इसके बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचता क्योंकि सरे या द हंड्रेड में मेरी बहुत निर्धारित भूमिकाएं थीं लेकिन इंग्लैंड के साथ, स्वाभाविक रूप से मैं कम्फर्टेबल होने की कोशिश करूंगा।"

पिछले साल का विश्व कप नहीं खेल सके थे करन

करन ने पहले टी20 से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, "मुझे एक फिनिशर के रूप में भेजा जा सकता है। जब भी मैं इंग्लैंड के लिए खेलता हूं, तो मैं खुले दिमाग से खेलता हूं। आप सिर्फ एक ऐसे क्रिकेटर नहीं बनना चाहते हैं जिसकी एक भूमिका सेट हो, जो मुझे लगता है मेरी ताकत में से एक: कप्तान के लिए और टीम में लोगों के लिए जितना संभव हो उतना योगदान देना है।" करन पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित टी20 विश्व कप में चोट के कारण नहीं खेल सके थे।

यह भी पढ़े:

PAK vs ENG: पाकिस्तान की धरती पर पहुंचते ही खौफ में मोईन अली, सीरीज से पहले बढ़ गई इंग्लिश टीम की चिंता!

T20 World Cup: पाकिस्तान की जर्सी लॉन्च, किसी ने तरबूज तो किसी ने टॉयलेट क्लीनर बताया; देखें मजेदार मीम्स

Pakistan Cricket : PCB के चीफ सेलेक्टर ने क्यों लिया टीम इंडिया का नाम, जानिए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड