Thursday, May 02, 2024
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान की धरती पर पहुंचते ही खौफ में मोईन अली, सीरीज से पहले बढ़ गई इंग्लिश टीम की चिंता!

PAK vs ENG: इंग्लैंड की टीम सालों बाद पाकिस्तान की धरती पर कोी इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम के कप्ताम मोईन अली का एक बड़ा बयान आया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 19, 2022 17:30 IST
Moeen Ali- India TV Hindi
Image Source : AP Moeen Ali

Highlights

  • पाकिस्तान पहुंचते ही मोईन का बड़ा बयान
  • कहा- पाकिस्तान के खिलाफ खेलना....
  • सालों बाद पाकिस्तान पहुंची है इंग्लिश टीम

PAK vs ENG: इग्लैंड की टीम सालों बाद पाकिस्तान की धरती पर कोई इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए एकदम तैयार है। इंग्लिश टीम 15 साल के लंबे समय के बाद पाकिस्तान पहुंची है। हालांकि इस सीरीज में इंग्लिश टीम को एक तगड़ा झटका लगा। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर इस सीरीज के कम से कम 5 मुकाबलों में नहीं खेलेंगे. टीम की कप्तानी मोर्ईन अली के हाथों में हैं। इस दौरे से पहले अली ने एक बड़ा बयान दिया है।

मोईन अली को इस बात का डर  

पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार से यहां शुरू हो रही टी20 सीरीज में मोईन अली कप्तान जोस बटलर की जगह लेने के लिए तैयार हैं। साथ ही मोईन अली ने कहा है कि सात मैचों की यह टीम के लिए कड़ी परीक्षा होगी क्योंकि टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी कर रही है। मोईन ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में खेलने के लिए आना, जहां उनके दादा इंग्लैंड जाने से पहले रहते थे, 'सबसे खास' एहसास था।

पाकिस्तान के खिलाफ खेलना कड़ी परीक्षा

मोईन ने डेली मेल के हवाले से कहा, "बेशक, यह दौरा क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण है और एक टीम के रूप में यह हमारे लिए भी महत्वपूर्ण है। अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले सात टी20 मैचों में टीम के लिए कड़ी परीक्षा होगी।" मोईन ने कहा कि पिछले साल यूएई में आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारना शर्मनाक था। साथ ही उन्होंने कहा, "हार के बाद टीम में बहुत सारे बदलाव हुए थे और ऑस्ट्रेलियाई मैथ्यू मोट टीम के प्रमुख कोच थे।"

Moeen Ali

Image Source : AP
Moeen Ali

टीम के सामने कई चुनौतियां- अली

विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के लिए पिछले साल की हार के बाद से हमारी टीम में कुछ बदलाव आए हैं और इयोन मोर्गन के संन्यास और जॉनी बेयरस्टो की चोट से मेरे कंधों पर कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी हैं। 2005 के बाद पहली बार इंग्लैंड टीम पाकिस्तान आई है। मैं तब 18 वर्ष का था। मैं अब 35 वर्ष का हूं और मुझे स्वीकार करना होगा कि मैं लंबे समय से इस यात्रा का इंतजार कर रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा, "जब मेरे दादा शफायत द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पाकिस्तान से इंग्लैंड आए, तो उन्होंने भी कल्पना की होगी कि उनका पोता अपनी विरासत के देश में लौट आएगा और एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में देश का प्रतिनिधित्व करेगा। मुझे इंग्लैंड के क्रिकेटर के रूप में ऑस्ट्रेलिया से दक्षिण अफ्रीका से लेकर कैरेबियन तक कई विदेशी यात्राएं करने का सौभाग्य मिला है, लेकिन पाकिस्तान का यह दौरा सबसे खास हो सकता है।" मोईन ने इस तथ्य को जोड़ा कि उनकी टीम के कई साथी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेले थे, जिससे टी20 सीरीज में काफी प्रतिस्पर्धा होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement