Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: 'मैं नहीं डिजर्व करता प्लेयर ऑफ द मैच', अवार्ड सेरेमनी में ऐसा क्यों बोल गए सैम करन

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में सैम करन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: November 13, 2022 21:08 IST
Sam Curran- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sam Curran

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में सैम करन को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। बाएं हाथ के ऑलराउंडर सैम करन ने इस मैच में चार ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए। इस मैच में बेन स्टोक्स ने भी अहम पारी खेली। उन्होंने इस मैच में नाबाद 52 रन बनाए। प्लेयर ऑफ द मैच लेने गए सैम करन ने बेन स्टोक्स को लेकर बड़ी बात कह दी।

क्या बोले सैम करन

सैम करन का मानना है कि बेन स्टोक्स इस अवार्ड के हकदार थे। करन ने मैच के बाद अवार्ड सेरेमनी में कहा कि, "मुझे नहीं लगता कि मुझे यह मिलना चाहिए, जिस तरह से स्टोक्स ने मैच जिताऊ पारी खेली हैं, फाइनल में 50 रन बनाने के लिए, उन्हें यह पुरस्कार मिलना चाहिए। उन्होंने हमारे लिए ऐसा कई बार किया है। हम इस अवसर का आनंद लेने जा रहे हैं।" उन्होंने कहा, "बेन स्टोक्स अविश्वसनीय रूप से विशेष हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसे मैं देखता हूं और जब टीम को उसकी आवश्यकता होती है तो वह हमेशा खड़े होते हैं। लोग हमेशा उनसे (स्टोक्स) सवाल करते हैं, लेकिन वह कभी कुछ नहीं कहते हैं, क्योंकि वह अपने प्रदर्शन से सब कुछ कह देते हैं।"

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के फिनाले में, करन ने पावरप्ले में दो ओवर और डेथ ओवरों में दो ओवर फेंके और एक भी चौका नहीं खाया। उन्होंने कहा, "एमसीजी की बाउंड्रियां बड़ी थी, इसलिए विकेट में, यह सीमर के लिए बेहतर और पीछा करने के लिए एक चुनौती थी। जिस तरह से मैं गेंदबाजी करता हूं, मैं अपनी धीमी गेंदों के साथ विकेट लेकर जाता हूं और बल्लेबाजों का अनुमान लगाता रहता हूं। हम दुनिया के चैंपियंस हैं, यह एक अलग एहसास है।"

टूर्नामेंट में करन का प्रदर्शन

करन को छह मैचों में 6.5 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट लेने के लिए प्लेयर आफ द टूर्नामेंट भी चुना गया, जिसमें पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के सुपर 12 ओपनर में 10 रन देकर 5 विकेट भी शामिल हैं। वह पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में चोट के कारण टी20 विश्व कप से चूक गए थे और जब आस्ट्रेलिया ने दुबई में ट्रॉफी जीती थी। एक साल बाद, उन्होंने इंग्लैंड की टी20 टीम में वापसी की और दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने में जोस बटलर की टीम के शानदार खिलाड़ी बनने के लिए बस सनसनीखेज प्रदर्शन किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement