Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: शाहीन अफरीदी-फखर जमां की फिटनेस में गोलमाल, पीसीबी ने कर दिया ‘खेल’

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन शाह अफरीदी और फखर जमां के फिट होने की खबर का पूरे गाजे बाजे के साथ प्रचार किया मगर दो दिनों में ही इसकी कलई खुल गई।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 15, 2022 16:54 IST
Shaheen Shah Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shaheen Shah Afridi

Highlights

  • शाहीन अफरीदी और फखर जमां की फिटनेस पर शक!
  • पीसीबी ने अफरीदी-जमां के लिए लंदन से बुलाया खास फिजियोथेरेपिस्ट
  • टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अफरीदी-जमां के साथ रहेगा स्पेशल डॉक्टर

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान ने बड़े जोर शोर से शाहीन शाह अफरीदी के फिट होने की खबर का ऐलान किया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन अफरीदी के फिट होने और टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में भारत के खिलाफ खेलने की पुष्टि भी कर दी। खूब प्रचार किया गया, बताया गया कि वह 15 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तानी टीम से जुड़ेंगे, मानो पाकिस्तानी तेज गेंदबाज का फिट होना भारत के खिलाफ उसकी जीत की गारंटी हो। अफरीदी के फिट होने की खबर की मुनादी करने के दो दिन बाद पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट ने फखर जमां को भी मेन स्क्वॉड में शामिल करने का ऐलान कर दिया। लेकिन एक दिन बाद ही खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक घोषणा करके इन तमाम ऐलानों और मुनादियों की हवा निकाल दी।

शाहीन अफरीदी और फखर जमां के लिए लंदन से आया डॉक्टर

Shaheen Shah Afridi

Image Source : PTI
Shaheen Shah Afridi

पीसीबी ने आस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और बल्लेबाज फखर जमां की देखरेख के लिए एक फिजियोथेरेपिस्ट नियुक्त किया है। पीसीबी के एक सूत्र ने पुष्टि की कि अफरीदी और जमां की घुटने की चोटों के नेचर को देखते हुए बोर्ड ने लंदन में बसे फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर जावेद अख्तर मुगल को खिलाड़ियों से जुड़ने के लिए नियुक्त किया। पीसीबी सूत्र ने कहा, ‘‘डॉक्टर मुगल शाहीन और फखर की रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया का हिस्सा थे, इसलिए वह उनकी चोटों के बारे में अच्छी तरह जानते हैं। पीसीबी चेयरमैन ने फैसला किया कि दोनों खिलाड़ियों, विशेषकर शाहीन को विश्व कप के दौरान उचित देखभाल की जरूरत होगी।’’

शाहीन अफरीदी और फखर जमां की फिटनेस पर शक

Fakhar Zaman

Image Source : AP
Fakhar Zaman

पीसीबी के इस फैसले की जरूरत और इसकी वजह समझने के लिए किसी को भी मेडिकल एक्सपर्ट होने की जरूरत नहीं है। दरअसल पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के वजन को देखते हुए शाहीन और फखर को टीम में शामिल तो कर लिया लेकिन वह खुद इन दोनों प्लेयर्स की फिटनेस को लेकर आश्वस्त नहीं है।

वरना जो पाकिस्तानी बोर्ड शाहीन अफरीदी का लंदन में इलाज कराने का खर्च नहीं उठा सकता, वह लंदन के उसी डॉक्टर को एक महीने के लिए ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ रखने का बोझ भला कैसे उठाएगा! दरअसल पीसीबी ने अफरीदी और जमां को टीम का हिस्सा बनाकर चांस भी लिया है और फंस भी चुका है।

शाहीन अफरीदी और फखर जमां के साथ पीसीबी का खेल

ये दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिटनेस से समझौता करवा कर बलि के बकरे बनाए जा रहे हैं शायद। पाकिस्तानी बोर्ड और टीम मैनेजमेंट को पता है कि शाहीन अफरीदी और फखर जमां के घुटने में अभी इतना दम नहीं है कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट में टी20 वर्ल्ड कप जैसे प्रतियोगिता की रफ्तार से तालमेल बिठा सकें। पाकिस्तान को जगहंसाई का भी डर हो सकता है। तभी तो पैसे का रोना रोने वाले पाकिस्तानी बोर्ड ने लंदन से डॉक्टर मुगल को बुलाया है।     

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement