Saturday, April 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: यह हार नहीं महज एक खास संयोग है, ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया बनेगी विश्व चैंपियन!

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम को अब 2 नवंबर को बांग्लादेश और 6 नवंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर 12 के अपने बचे हुए मैच खेलने हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 31, 2022 11:15 IST
2011 वर्ल्ड कप में साउथ...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES 2011 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार (बाएं), 2022 टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार (दाएं)

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार गई। टीम इंडिया की इस हार के बाद कई बातें सामने आ रही हैं कि उनकी सेमीफाइनल की राह पर खतरा है। बारिश के कारण मिशन मेलबर्न बर्बाद हो सकता है...आदि, लेकिन इन सबके बीच एक खुशी देने वाली खबर भी सामने आ रही है। जी हां और वो खबर ऐसी है जिसे सुनकर आप कहेंगे कोई बात नहीं यह हार नहीं महज एक खास संयोग है।

दरअसल हम कई बार बात कर चुके हैं कि इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के लिए कायनात ने भी साजिश की है। यानी कई ऐसे संयोग बन रहे हैं जो पिछले उन टूर्नामेंट में देखने को मिले थे जिसमें टीम इंडिया चैंपियन बनी थी। इस वर्ल्ड कप से पहले, शुरू होने के बाद और अब साउथ अफ्रीका से हारने के बाद यह संयोग बढ़ ही रहे हैं ना कि घट रहे हैं। इसका मतलब हम फिर यह कहे सकते हैं कि, पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त। इस एक हार से दिल छोटा नहीं करना चाहिए।

क्या है वो खास संयोग?

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप एमएस धोनी की कप्तानी में जीते थे। इन दोनों ही वर्ल्ड कप से जुड़े कई संयोग पहले आप हमारे साथ पढ़ चुके हैं लेकिन रविवार को टीम इंडिया की साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद एक और खास संयोग हमारे सामने आ गया है। अब अगर आपको बताएं कि क्या है वो संयोग तो देखिए, 2011 वर्ल्ड कप में भारत को एकमात्र हार टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही मिली थी। इतना ही नहीं वहां भी दो गेंदें बची रहते हुए प्रोटियाज ने मुकाबला जीता था और यहां ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्होंने 19.4 ओवर में यह मुकाबला जीता।

भारत ने शुरुआती दो मैच पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ जीते थे। अब टीम इंडिया को अगले दो मुकाबले 2 नवंबर को बांग्लादेश और 6 नवंबर को जिम्बाब्वे से खेलने हैं। मौजूदा फॉर्म या टीम में जो स्टार खिलाड़ियों की भरमार है, उसे देखते हुए यह दोनों मुकाबले ही आसान प्रतीत हो रहे हैं। इसके बाद बारी है बस दो और जीत की फिर टीम इंडिया 15 साल का इंतजार खत्म कर सकती है। लेकिन यह सब अभी लिखना आसान है लेकिन सुपर 12 के बाद जो दो मुकाबले सेमीफाइनल और फाइनल होंगे उसमें कौन सी टीम आपके सामने आती है यह देखना खासा दिलचस्प होगा। 

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: इस बार कायनात ने टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने की साजिश की है

IND vs SA: राहुल की खराब शुरुआत से कोहली के कैच छोड़ने तक, जानें क्या रहे टीम इंडिया की हार के 5 बड़े कारण

IND vs SA: 'कैच नहीं छोड़े होते तो...', साउथ अफ्रीका से हारने के बाद भारतीय गेंदबाज ने निकाली खीझ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement