Saturday, April 27, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: भारत को वर्ल्ड कप जिता सकता है ये खिलाड़ी, दिग्गज ने भी कहा- खरा सोना

T20 World Cup 2022: सभी टीमें इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में इस वक्त जुटी हुई हैं। भारत के नजरिए से भी वर्ल्ड कप बहुत खास होने वाला है क्योंकि टीम इंडिया ने 2013 के बाद से ही कोई भी कप नहीं जीता है।

Written By : PTI Edited By : India TV Sports Desk Published on: September 16, 2022 22:51 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Team India

Highlights

  • भारत को वर्ल्ड कप जिता सकता है ये खिलाड़ी
  • दिग्गज ने बताया खरा सोना
  • अगले महीने खेला जाएगा वर्ल्ड कप

T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में इस वक्त जुटी हुई है। इस क्रम में भारतीय टीम पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर साउथ अफ्रीका से भिड़ने वाली है। वर्ल्ड कप 2021 में हार झेलने वाली टीम इंडिया इस साल कमाल की वापसी करना चाहेगी। टीम की कामयाबी में एक बड़ा हाथ स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की भी हो सकता है। लेकिन इसी बीच दिग्गज तेज गेंदबाज टिम ब्रेसनन ने हार्दिक को वर्ल्ड कप से ठीक पहले एक राय दी।

हार्दिक पांड्या को मिली राय   

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर टिम ब्रेसनन ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को और अधिक परिपक्व होने की जरूरत है। ब्रेसनन को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में पंड्या टीम के लिए अहम भूमिका निभाएंगे। पांड्या ने  इंडियन प्रीमियर लीग के बीते सीजन में गेंद और बल्ले के अलावा  अपनी कप्तानी को साबित करते हुए पहली बार  लीग में भाग ले रही गुजरात टाइटंस की टीम को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने एशिया कप के शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी और गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन कर टीम का पांच विकेट से जीत दिलाई थी।

टीम को पांड्या की जरूरत

‘लीजेंड्स् लीग क्रिकेट (एलएलसी)’ के दूसरे सत्र में ‘भीलवाड़ा किंग्स’ का प्रतिनिधित्व करने को तैयार ब्रेसनन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में कहा,  ‘‘टीम के संतुलन के लिए तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का होना जरूरी है। इससे टीम एक क्रिकेटर से दो खिलाड़ियों की कमी पूरी करती है।’’ पांड्या चोट के कारण लंबे समय तक टीम से बाहर थे। चोट से उबरने के बाद उन्होंने आईपीएल के बीते सत्र से बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी करना शुरू किया। कार्यभार प्रबंधन के तहत उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से उन्हें आराम दिया गया है।

Rohit Sharma and Hardik Pandya

Image Source : AP
Rohit Sharma and Hardik Pandya

खरे सोने की तरह हैं पांड्या

ब्रेसनन से पांड्या का समर्थन करते हुए कहा,  ‘‘ऐसे खिलाड़ी पूरे मैच के दौरान सक्रिय रहते है, ऐसे में यह शारीरिक रूप से काफी मुश्किल होता है। तेज गेंदबाज ऑलराउंड खिलाड़ी खरे सोने की तरह होते है।’’ ब्रेसनन ने एशिया कप के मैचों को नहीं देखा लेकिन उन्होंने टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने का दावेदार माना। ब्रेसनन ने कहा कि भारत के अलावा टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम अंतिम चार में पहुंच सकती हैं।

इन टीमों को माना खिताब का दावेदार

उन्होंने कहा, ‘‘आप भारत को हल्के में नहीं ले सकते। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें खिताब जीतने की दावेदार होंगी। भारत और पाकिस्तान के पास भी अच्छा मौका होगा। श्रीलंका ने एशिया कप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में अंदाजा लगाना मुश्किल है कि किस दिन कौन कैसा प्रदर्शन करेगा।’’ इंग्लैंड की टीम में जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो जैसे खिलाड़ी नहीं होंगे लेकिन ब्रेसनन ने कहा कि जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट की सबसे संतुलित टीमों में एक है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम का बल्लेबाजी क्रम शानदार है। अगर हमारे तेज गेंदबाज फिट रहते है तो यह टीम के लिए अच्छा होगा। इंग्लैंड ने हर विभाग को मजबूत किया है।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement