Saturday, April 27, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: भारत समेत 12 टीमों के बीच आज होगा टी20 का घमासान, कब, कहां और कैसे देखें लाइव

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे दिन चार वॉर्म-अप मैचों के साथ-साथ राउंड 1 के भी दो मैच खेले जाएंगे।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 17, 2022 8:29 IST
T20 World Cup 2022, warm up matches- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (ICC) T20 World Cup 2022

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा दिन आज
  • सुपर 12 स्टेज की 8 टीमों के बीच खेले जाएंगे अभ्यास मैच
  • राउंड 1 में ग्रुप बी के खेले जाएंगे दो मुकाबले

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के आठवें सीजन का आगाज रविवार से हो गया। पहले दिन दो जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले। पहले मैच में जहां नामीबिया ने पूर्व चैंपियन श्रीलंका को हराकर उलटफेर किया तो वहीं दूसरे मैच में नीदरलैंड्स ने छोटे स्कोर वाले करीबी मुकाबले में यूएई को हराया। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हो रहे आईसीसी के इस मेगा क्रिकेट इवेंट में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन तीन चरणों में हो रहा है। इसमें आठ टीमें राउंड 1 के मुकाबले खेल रही हैं और इनमें से चार टॉप टीमें अगले राउंड यानी सुपर 12 स्टेज के लिए क्वॉलीफाई करेंगी, जहां पहले से ही 8 टीमें मौजूद हैं। 

राउंड वन के मुकाबले शुरू होने के साथ ही सुपर 12 स्टेज की सभी टीमों के बीच आज यानी सोमवार से आधिकारिक अभ्यास मैच भी शुरू हो रहे है। ऐसे में आज (17 अक्टूबर) को ऑस्ट्रेलिया में अलग-अलग स्थानों और समय पर कुल 6 मैच खेले जाएंगे। इनमें दो मैच राउंड 1 के होंगे तो वहीं चार अभ्यास मैच भी खेले जाएंगे।

राउंड 1 के मुकाबले

राउंड 1 मैचों की बात करें तो दिन का पहला मुकाबला ग्रुप बी से वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला आयरलैंड और जिम्बाब्वे के बीच होगा। दोनों ही मैच ग्रुप बी से हैं।

  • कहां और कब से खेले जाएंगे राउंड 1 के दोनों मैच?

दोनों मैच होबार्ट में खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड का मैच सुबह 9:30 बजे शुरू होगा। जबकि आयरलैंड और जिम्बाब्वे की टीम इसी मैदान पर दोपहर 1:30 बजे आपस में भिड़ेगी।

  • कहां देख सकते हैं राउंड 1 के मुकाबले?

भारत में टी20 वर्ल्ड कप के प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं। ऐसे में ये दोनों ही मुकाबले स्टार स्पोर्ट्स के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देखे जा सकते हैं। वहीं डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठाया जा सकता है।

वॉर्म-अप मैच:

सुपर 12 स्टेज में क्वॉलीफाई कर चुकी 8 टीमों के बीच आज से आधिकारिक अभ्यास मैचों की शुरुआत भी हो रही है। दो ग्रुपों में बंटी टीमें अलग-अलग ग्रुप की टीमों के साथ अपना अभ्यास मैच खेलेंगी। भारत जहां ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा तो वहीं इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी। वहीं अफगानिस्तान-बांग्लादेश और न्यूजीलैंड-दक्षिण अफ्रीका के बीच भी अभ्यास मैच खेले जाएंगे।

  • कहां और कब से खेले जाएंगे वॉर्म-अप मैच?

भारत-ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड-दक्षिण अफ्रीका के अभ्यास मैच सुबह 9:30 से शुरू होंगे। भारत का मैच ब्रिसबेन के गाबा जबकि न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका का मैच ब्रिसबेन के एलन बॉर्डर फील्ड पर खेला जाएगा। वहीं पाकिस्तान-इंग्लैंड और अफगानिस्तान-बांग्लादेश के मुकाबले दोपहर 1:30 बजे से होंगे। ये दोनों मैच भी ब्रिसबेन के गाबा और एलन बॉर्डर फील्ड पर ही खेले जाएंगे।

  • कहां देख सकते हैं वॉर्म-अप मैचों को लाइव?

भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर होगा। जबकि ऑनलाइन इसे डिज्नी+हॉटस्टार पर भी देखा जा सकता है। लेकिन बाकी के मुकाबलों का प्रसारण भारत में नहीं होगा। हालांकि आप इन मैचों के लाइव स्कोर, कमेंट्री और हर ताजा अपडेट इंडिया टीवी पर देख सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement