Friday, March 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे ने आयरलैंड को किया चित, दूसरे दिन भी फेवरिट टीमें रहीं फ्लॉप

T20 World Cup 2022: राउंड 1 के दूसरे दिन भी उलटफेर दिखे। दूसरे मैच में जिम्बाब्वे ने आयरलैंड को आसानी से मात दी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 17, 2022 18:09 IST
T20 World Cup 2022 ZIM vs IRE- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ICC T20 World Cup 2022 ZIM vs IRE

Highlights

  • जिम्बाब्वे ने आयरलैंड को 31 रनों से हराकर किया विजयी आगाज
  • श्रीलंका और वेस्टइंडीज की हार के बाद रोमांचक हुआ राउंड 1
  • एसोसिएट देशों की टीम कर रहीं शानदार प्रदर्शन

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के राउंड 1 के दूसरे दिन पहले मैच में जहां दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड ने चारों खाने चित किया। वहीं दूसरे मैच में मजबूत मानी जाने वाली आयरलैंड की टीम जिम्बाब्वे से हार गई। जिम्बाब्वे ने आयरलैंड को 31 रनों से इस मैच में हराया। बल्लेबाजी में जिम्बाब्वे के लिए आज हीरो रहे सिकंदर रजा जिन्होंने 82 रनों की पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी में मुजरबानी, नगारावा और चटारा ने शानदार प्रदर्शन किया।

इस मैच में टॉस हारकर पहले खेलने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 174 रन बनाए थे। स्टार बल्लेबाज सिकंदर रजा ने टीम को शुरुआती झटकों से उबारा था और आखिरी गेंद तक टिके रहते हुए 48 गेंदों पर 82 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए थे। इसके बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे की टीम ने आयरलैंड को महज 143 रनों पर रोका।

जिम्बाब्वे की तिकड़ी का दिखा जलवा

जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने पहले ओवर से ही आयरलैंड को बैकफुट पर ढकेल दिया था। स्टार खिलाड़ी पॉल स्टर्लिंग खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद देखते ही देखते 22 रन पर लॉर्कन टकर, हैरी टैक्टर और कप्तान एड्र्यू बालबर्नी पवेलियन लौट गए। ब्लेसिंग मुजरबानी और रिचर्ड नगारावा ने शुरुआती दो विकेट लेकर आयरलैंड की कमर तोड़ दी। इसके बादा टेंडई चटारा ने एक ही ओवर में दो विकेट निकाल दिए। बल्लेबाजी में कमाल करने वाले सिकंदर रजा ने एक विकेट भी झटका। सीन विलियम्स को भी एक सफलता मिली। मुजरबानी 23 रन देकर तीन विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे।

श्रीलंका और वेस्टइंडीज हुए उलटफेर का शिकार

पहले दिन जहां नामीबिया ने श्रीलंका को 55 रनों से करारी शिकस्त दी थी। वहीं दूसरे दिन सोमवार को स्कॉटलैंड ने दो बार की टी20 चैंपियन वेस्टइंडीज को 42 रनों से हरा दिया। यह दोनों ही टीमें अब अपना पहला-पहला मुकाबला हारकर दिक्कतों में पड़ गई हैं। आपको बता दें कि इस राउंड में दोनों ग्रुप ए और बी में चार-चार टीमें हैं। इनमें से दोनों ग्रुप की टॉप 2 टीमें ही सुपर 12 में जगह बना पाएंगी। प्रत्येक टीम 3-3 मैच खेलेगी और इसमें से 2 मैच जीतना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ी ऐसी बातें जिसे देख आप भी रह जाएंगे हैरान

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप से सबसे पहले बाहर हो सकती हैं ये दो टीमें, दोनों बन चुकी हैं विश्व चैंपियन

T20 World Cup 2022: ऋषभ पंत के पैर में लगी चोट? भारतीय विकेटकीपर की इस फोटो ने बढ़ाई चिंता

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement