Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में क्या भारतीय टीम बदलेगी अपना बैटिंग ऑर्डर? पूर्व खिलाड़ी ने दी ये बड़ी सलाह

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीद और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया न्यूयॉर्क पहुंच चुकी है। वहीं सभी की नजरें इसपर हैं कि टीम इंडिया का आगामी मेगा इवेंट में बल्लेबाजी क्रम कैसा रहने वाला है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 29, 2024 19:14 IST
Rohit Sharma And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज भारतीय समयानुसार 2 जून को सुबह 6 बजे होगा जिसमें टू्र्नामेंट का पहला मुकाबला अमेरिका और कनाडा की टीम के बीच खेला जाएगा। वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने पहुंची टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को रात 8 बजे आयरलैंड की टीम के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगी। विराट कोहली को छोड़कर भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी अमेरिका पहुंच गए हैं, जहां पर टीम ने 28 मई को अपना पहला ट्रेनिंग सेशन भी किया था। भारत को अपने ग्रुप के शुरुआती 3 मैच न्यूयॉर्क के मैदान पर खेलने हैं, वहीं इससे पहले उन्हें 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ एक प्रैक्टिस मुकाबला भी खेलने को मिलेगा। सभी की नजरें इस मेगा इवेंट में भारतीय टीम के बैटिंग ऑर्डर पर टिकी हुईं हैं, जिसमें टीम इंडिया किस ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर खेलने उतरेगी। इसको लेकर पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने अब बड़ी सलाह दी है, जिसमें उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पोजीशन में बदलाव करने की बात कही है।

रोहित को मध्यक्रम में करनी चाहिए बैटिंग

भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वसीम जाफर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि कप्तान रोहित शर्मा को इस मेगा इवेंट में तीसरे या फिर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। रोहित जैसे खिलाड़ी के लिए इस पोजीशन में बैटिंग करना कोई मुश्किल काम नहीं है क्योंकि वह पहले भी इस नंबर पर खेल चुके हैं। वहीं विराट कोहली और यशस्वी जायसाव को पारी की शुरुआत करनी चाहिए। रोहित स्पिन को काफी बेहतर तरीके से खेलते हैं ऐसे में मिडिल ओवर्स में तेजी से रन भी बन सकते हैं, जिसमें उनके साथ उस दौरान सूर्यकुमार यादव भी मौजूद हो सकते हैं।

नंबर-3 और 4 पर है रोहित का शानदार रिकॉर्ड

साल 2007 में जब पहला टी20 वर्ल्ड कप खेला गया था तो उसमें रोहित शर्मा को कुछ मैचों में फिनिशर की भूमिका मिली थी, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उन्होंने काफी अहम पारी भी खेली थी। टी20 इंटरनेशनल में रोहित का नंबर-3 की पोजीशन पर रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 3 पारियों में 63.50 के औसत से 127 रन बनाए हैं, तो वहीं नंबर-4 की पोजीशन पर रोहित ने 8 पारियों में बल्लेबाजी की है और 31.33 के औसत से कुल 188 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 2 पारियों में अर्धशतक भी लगाया है।

ये भी पढ़ें

Singapore Open 2024: पीवी सिंधु ने डेनमार्क की खिलाड़ी को दी एकतरफा मात, बनाई दूसरे दौर में जगह

T20 World Cup 2024: भारत बनाम आयरलैंड मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा की ​बड़ी टेंशन, लेना होगा ये फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement