Thursday, May 09, 2024
Advertisement

भारत-पाक समेत आज 6 टीमों के मैच, ग्रुप 2 की सभी टीमें होंगी मैदान पर, कब, कहां और कैसे देखें LIVE STREAMING

T20 World Cup LIVE STREAMING: टी20 वर्ल्ड कप में भारत-नीदरलैंड्स समेत छह टीमों के बीच आज होगी भिड़ंत।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 27, 2022 7:30 IST
IND vs NED, pak vs zim, sa vs ban, t20 world cup- India TV Hindi
भारतीय क्रिकेट टीम

Highlights

  • ग्रुप 2 की सभी टीमों के मैच आज
  • भारत का मुकाबला नीदरलैंड्स से होगा
  • पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के भी मुकाबले

T20 World Cup LIVE STREAMING: टी20 वर्ल्ड कप में आज यानी गुरुवार का दिन पूरी तरह से क्रिकेट के नाम रहने वाला है। सुपर 12 स्टेज में ग्रुप 2 की सभी छह टीमें मैदान पर होंगी और महत्वपूर्ण दो अंक के लिए जोर लगाएंगी। भारत भी इसी ग्रुप का हिस्सा है और उसका मुकाबला तुलनात्मक रूप से कमजोर नीदरलैंड्स से होगा। बारिश और छोटी टीमों की तरफ से किए जा रहे उलटफेर को देखते हुए कोई भी टीम अब किसी विपक्षी को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। मैच जीतने के साथ-साथ हर टीम की कोशिश अपने नेट रन रेट को मजबूत करने की भी होगी। ऐसा इसलिए भी क्योंकि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आगे इससे भी फर्क पड़ना तय है। ऐसे में सभी मुकाबले बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है तो आइए एक नजर डालते हैं सभी मैचों और उनके प्रसारण से जुड़ी हर अहम जानकारियों पर...

पहला मुकाबला: दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश?

दिन का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जिसके बाद उसे एक अंक से ही संतोष करना पड़ा था, जबकि बांग्लादेश ने अपने पहले मैच में नीदरलैंड्स को हराकर दो अंक हासिल किए थे।

  • कहां और कितने बजे से खेला जाएगा दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश का मैच?

दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश का मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 8:30 बजे शुरू होगा और इसके लिए टॉस आधे घंटे पहले यानी 8 बजे होगा।

दूसरा मुकाबला: भारत बनाम नीदरलैंड्स?

भारत और नीदरलैंड्स की टीम दिन के दूसरे मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ेगी। भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था और उसके पास दो अंक हैं। जबकि नीदरलैंड्स की टीम अपनी पहले जीत की तलाश में है।

  • कहां और कितने बजे से खेला जाएगा भारत और नीदरलैंड्स का मैच?

भारत और नीदरलैंड्स का मैच भी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ही खेला जाएगा। यह मैच दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश का मैच खत्म होने के बाद दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा। इस मैच के लिए टॉस 12 बजे होगा।

तीसरा मुकाबला: पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे?

दिन का तीसरा और आखिरी मुकाबला पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच रद्द होने की वजह से जिम्बाब्वे को एक अंक मिले थे, जबकि पाकिस्तान को अभी अपना खाता खोलना है।

  • कहां और कितने बजे से खेला जाएगा पाकिस्तान और जिम्बाब्वे का मैच?

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे का मैच पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम 4:30 बजे शुरू होगा और इसके लिए टॉस 4 बजे होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement