Thursday, March 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup: SKY और ABD के बाद दुनिया को मिला एक और 360 डिग्री बल्लेबाज, वर्ल्ड कप में मचाएगा धूम

T20 World Cup: टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैड के कार्यवाहक कप्तान मोईन अली ने अपने एक खिलाड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: September 27, 2022 19:29 IST
Suryakumar Yadav and Ab De Villiers- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Suryakumar Yadav and Ab De Villiers

Highlights

  • 16 अक्टूबर से खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2022
  • ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा इस साल का टी20 विश्व कप
  • इंग्लैंड का यह बल्लेबाज हो सकता है खतरनाक मोईन अली ने की भविष्यवाणी

T20 World Cup: टी20 विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं। भारत समेत सभी टीमों ने विश्व कप के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। विश्व कप से पहले सभी टीम तैयारियों में जुट गई है। इंग्लैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। यह सीरीज अभी 2-2 की बराबरी पर है। इस सीरीज में इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने कमाल का खेल दिखाया है। उनकी बल्लेबाजी को लेकर टीम के कार्यवाहक कप्तान मोईन अली ने एक बड़ी बात कही है।

क्या बोले मोईन अली

मोईन अली ने कहा है कि हैरी ब्रुक एक 360 डिग्री क्रिकेटर हैं और वह आने वाले कई वर्षों तक इंग्लैंड के लिए अच्छा करते रहेंगे। ब्रुक ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में लगभग 232 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 35 गेंदों पर नाबाद 81 रनों की नाबाद पारी खेली, जिससे इंग्लैंड ने कराची में अपने तीसरे टी20 में 221/3 का विशाल स्कोर बनाया जिससे इंग्लैंड की टीम ने मेजबान टीम को 63 से हार दिया।

वह चौथे टी20 में 34 रन के साथ इंग्लैंड के लिए संयुक्त सर्वोच्च स्कोरर भी रहे थे। लेकिन इंग्लैंड की टीम इस मैच को तीन रनों से हार गई और पाकिस्तान ने सात मैचों की सीरीज को 2-2 से बराबर कर दिया। मोईन अली ने मंगलवार को डेली मेल में कहा कि, "मेरी राय में हैरी ब्रुक (81) और बेन डकेट (तीसरे टी20 में 42 गेंदों में नाबाद 70) की शानदार साझेदारी की थी। टी20 क्रिकेट में मैंने इंग्लैंड के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक को देखा है।"

मोईन ने कहा, "दोनों ने दाएं हाथ और बाएं हाथ के संयोजन ने एक बेहतरीन साझेदारी की और यह जोड़ी वास्तव में अच्छी तरह से पूरक थी। जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तान पर तुरंत दबाव डाला और स्पिनर को व्यवस्थित नहीं होने दिया, वह देखने में शानदार था।" उन्होंने आगे कहा, "ब्रूकी वास्तव में एक 360 डिग्री खिलाड़ी हैं, जो उचित क्रिकेट शॉट खेलते हैं, क्योंकि उनके पास कई प्रकार के अच्छे शॉर्टस हैं।"

यह भी पढ़े:

T20 World Cup 2022: भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले मेलबर्न से आई ये बड़ी खबर

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया का हैरान करने वाला कदम, बिना कॉन्ट्रैक्ट वाले प्लेयर को बनाया बैकअप कप्तान

T20 World Cup के इतिहास का सबसे सफल कप्तान कौन? बाबर आजम और फिंच से इस मामले में धोनी भी हैं पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement