Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पिछले मुकाबले में 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीतने वाला खिलाड़ी हुआ बाहर, कप्तान ने लिया बड़ा फैसला

SA vs NZ: साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन से एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया गया है, जिसने पिछले मैच में 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीता था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 01, 2023 14:15 IST
Pakistan vs South Africa- India TV Hindi
Image Source : PTI Pakistan vs South Africa

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला हो रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव हुआ है। साउथ अफ्रीका की टीम से प्लेइंग इलेवन से एक ऐसे स्टार खिलाड़ी को बाहर कर दिया गया है, जिसने पिछले मैच में 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीता था। दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है। न्यूजीलैंड की टीम तीसरे और साउथ अफ्रीका प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। 

दोनों कप्तानों ने कही ये बात 

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने कहा कि हम गेंदबाजी करने  जा रहे हैं। बाद में ओस पड़ती है और अभी सरफेस बेहतर है। टीम में एक बदलाव है। लॉकी फर्ग्यूसन की जगह टिम साउदी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। टीम में सभी लोग अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और आज बेहतरीन मैच होगा। साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करना चाह रहे थे। पिच थोड़ी सूखी लग रही है। बाद में गेंद रोशनी में स्किड हो सकती है। तबरेज शम्सी की जगह कैगिसो रबाडा को मौका मिला है। हम अपनी लय बरकरार रखना चाहते हैं। पर पिछले मैच में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं था और लेकिन उन चीजों से भी हम सीखते हैं। 

इस खिलाड़ी को किया गया बाहर 

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछला मैच 1 विकेट से जीता था। इस रोमांचक मुकाबले में अफ्रीकी टीम के लिए तबरेज शम्सी ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 10 ओवर में 60 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। इसके बाद बल्लेबाजी करते समय आउट नहीं हुए थे और टीम के लिए अहम चार रन बनाए थे। उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया। लेकिन अब इस मैच के लिए उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वेन डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जेसन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशाम, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के ये हैं सीधे समीकरण, इन टीमों को करनी होगी मदद

श्रीलंका के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11, क्या इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement