Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इस टीम को लगा तगड़ा झटका, टेस्ट मैच से चोटिल होकर बाहर हुआ ये खिलाड़ी

बांग्लादेश का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर टेस्ट मैच से बाहर हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 13, 2023 22:53 IST
Tamim Iqbal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tamim Iqbal

बांग्लादेश क्रिकेट टीम 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। लेकिन इससे पहले ही बांग्लादेश को तगड़ा झटका लगा है। उसके स्टार ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल चोटिल होने की वजह से इस टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। 

तमीम इकबाल को लगी चोट 

बांग्लादेश के धाकड़ बल्लेबाज तमीम इकबाल पीठ के निचले हिस्से में दर्द के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वहीं, उंगली की चोट की वजह से शाकिब अल हसन पहले से ही टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं। बांग्लादेश टीम के फिजियो मुजादाद अल्फा ने कहा कि तमीम को पीठ के निचले हिस्से पर दर्द हो रहा है। इस चोट ने उन्हें समय-समय पर परेशान किया है। वह टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं है। ट्रेनिंग के दौरान तमीम ने जकड़न महसूस की। 

चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात 

बीसीबी के चीफ सेलेक्टर मिनहाजुल अबेदिन ने कहा कि तमीम इकबाल के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया जाएगा। बांग्लादेश के लिए टेस्ट फॉर्मेट में वापसी करने वाले महमूदुल हसन और जाहिर हसन ओपनिंग कर सकते हैं। अफगानिस्तान ने अभी तक क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ 6 टेस्ट मैच ही खेले हैं। अफगानिस्तान की टीम ने अपना पिछला टेस्ट साल 2021 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। 

बांग्लादेश को जिताए कई मैच 

तमीम इकबाल ने बांग्लादेश की तरफ से 70 टेस्ट मुकाबलों में 5134 रन बनाए हैं, जिसमें 10 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 240 वनडे में 8300 रन और 78 टी20 मैचों में 1758 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने दम पर बांग्लादेश की टीम को कई मैच जिताए हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement