Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी आई सामने, एक ही सीरीज में तीसरी बार हुआ ऐसा

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाजों की एक बड़ी कमी सामने आई है। जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। रांची टेस्ट मैच ऐसा देखा गया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 24, 2024 12:41 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 353 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने खेल के दूसरे दिन इंग्लैंड को ज्यादा देर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं दिया। इस पूरे सीरीज के दौरान टीम इंडिया की एक कमजोरी सामने आई है। जिसके कारण टीम इंडिया को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को शुरुआत तो अच्छी दिला रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया उस शुरुआत को अच्छे से इस्तेमाल नहीं कर पा रही है।

टीम इंडिया की कमजोरी

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम एक समय पर काफी मुश्किल स्थिति में थी। टीम इंडिया ने सिर्फ 112 के स्कोर पर इंग्लैंड के पांच विकेट गिरा दिए थे, लेकिन वहां से इंग्लैंड ने दमदार वापसी की और कुल 241 रन अगले पांच विकेट के लिए जोड़ डाले। जिसके कारण वे 353 रन तक पहुंच गए। इस सीरीज के पहले मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने इस पूरे सीरीज में सिर्फ तीन बार 100+ रनों की साझेदारी की है और ये तीनों साझेदारी छठे या उससे नीचे के विकेट के लिए कई गई है। इससे यह तो साफ हो गया कि भारत टॉप ऑर्डर पर हावी हो रहा है लेकिन निचलेक्रम के बल्लेबाज उनके लिए ज्यादा टेंशन खड़ा कर रहे हैं।

इस सीरीज में इंग्लैंड के लिए 100+ साझेदारियां

  • 113 रन - जो रूट और बेन फोक्स, रांची (छठा विकेट)
  • 112 रन - ओली पोप और बेन फोक्स, हैदराबाद (छठा विकेट)
  • 102 रन जो रूट और रॉबिन्सन, रांची (8वां विकेट)

जो रूट का शतक

रांची में खेले जा रहे टेस्ट मैच का पहला दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट के नाम रहा। जो रूट चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन नाबाद शतक के साथ पवेलियन लौटे थे। वह दूसरे दिन भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। वह एक छोर से नॉटआउट रहे, लेकिन दूसरे छोर से कोई भी खिलाड़ी कुछ खास न कर सका। रूट ने इस मुकाबले में कुल 122 रन बनाए। उनके लिए यह पारी काफी अहम रही। लंबे समय से उनके बल्ले से रन नहीं आ रहे थे। रूट ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके भी जड़े।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ रोहित का पहली बार इतना बुरा हाल, रांची में हुआ कुछ ऐसा

अश्विन का बड़ा रिकॉर्ड, दो खिलाड़ी हुए चोटिल, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement