Sunday, July 21, 2024
Advertisement

कप्तान रोहित रचने जा रहे हैं इतिहास, सालों बाद चकनाचूर होगा एमएस धोनी का ये रिकॉर्ड

हिटमैन रोहित शर्मा के पास तीसरे वनडे मुकाबले में एमएस धोनी के एक रिकॉर्ड को चकनाचूर करने का पूरा मौका होगा।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: March 21, 2023 16:05 IST
Rohit Sharma, MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma, MS Dhoni

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत हासिल की। वहीं दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पलटवार करते हुए भारत को 10 विकेट से हरा दिया। अब नजरें तीसरे और निर्णायक मुकाबले पर टिकी हुई हैं। वहीं इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास दो बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़ने का एक अच्छा मौका होगा। इनमें से एक रिकॉर्ड में तो वो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ देंगे।

रोहित तोड़ेंगे धोनी का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में रोहित के पास महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का एक सुनहरा मौका होगा। बता दें कि रोहित ने परिवारिक कारणों के चलते पहला वनडे मुकाबला नहीं खेला था। वहीं दूसरे मैच में वो सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन अगर रोहित तीसरे मैच में 66 या उससे ज्यादा रन बना लेते हैं तो वो सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ देंगे।

रोहित के पास सुनहरा मौका

रोहित ने अपने करियर में तीनों फॉर्मेट की 457 पारियों में 17027 रन बनाए हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी के नाम 523 पारियों में 17092 रन दर्ज हैं। रोहित धोनी को पीछे छोड़कर पांचवें नंबर के सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस लिस्ट में टॉप पर सचिन तेंदुलकर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं। विराट के बाद राहुल द्रविड़ हैं और उनके बाद सौरव गांगुली का नाम आता है। 

टीम इंडिया की शर्मनाक हार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर शुभमन गिल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी क्रीज पर नहीं टिक पाए। उन्होंने 13 रन बनाए। फिर सूर्यकुमार यादव भी जीरो बनाकर आउट हो गए। मिचेल स्टार्क की कातिलाना गेंदबाजी के आगे टीम के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। उन्होंने 5 विकेट हासिल किए। पूरी भारतीय टीम सिर्फ 117 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट सिर्फ 11वें ओवर तक मैच अपने नाम कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement