Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के पहले दो मैचों के सभी टिकट बिके, क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी

भारतीय टीम की लोकप्रियता दुनिया के हर कोने में है। इसका उदाहरण है कि भारत के आगामी दो मैचों के सभी टिकट पहले ही बिक गए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 17, 2023 12:32 IST
Jasprit Bumrah, IND vs IRE- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

भारत में क्रिकेट की पॉपुलरिटी से हर कोई परिचित है। इतना ही नहीं भारतीय क्रिकेट फैंस भी दुनिया के हर कोने में मिल जाते हैं। जहां भी टीम इंडिया जाती है वहां भी पूरी तरह भारतीय क्रिकेट फैंस का सपोर्ट देखने को मिलता है। ऐसे में टीम इंडिया 18 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। भारतीय क्रिकेट टीम का यह तीसरा आयरलैंड का दौरा है। इससे पहले दोनों बार टीम ने यहां दो-दो मैचों की टी20 सीरीज खेली थी। इस बार भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों का यहां टेस्ट देखने को मिलेगा। आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अब इस सीरीज के पहले दो मैचों की टिकट बिक्री से जुड़ी खास जानकारी दी है।

भारतीय टीम को यहां देखने के लिए आयरलैंड के क्रिकेट फैंस काफी उत्सुक हैं। यह इससे पता चलता है कि पहले दोनों टी20 मैचों के सभी टिकट बिक चुके हैं। इससे आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड की चांदी हो गई है। क्रिकेट आयरलैंड ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है। बोर्ड ने लिखा कि, भारत और आयरलैंड के बीच पहले दोनों टी20 मैचों के सभी टिकट बिक गए हैं और तीसरे मैच के टिकट तेजी से बिक रहे हैं। आपको बता दें कि इस सीरीज के तीनों मैच ‘द विलेज’ मालाहाइड क्रिकेट क्लब मैदान पर होंगे जिसकी क्षमता 11500 दर्शकों की है। 

आयरलैंड के हौसले बुलंद

इंग्लैंड में खेले गए टी20 विश्व कप 2009 के ग्रुप मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आयरलैंड को आठ विकेट से हराने के बाद से भारत ने अब तक आयरलैंड के खिलाफ पांचों टी20 मैच जीते हैं। पॉल स्टर्लिंग की कप्तानी वाली आयरलैंड टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज लोरकान टकर ने कहा कि उन्हें भारत से मिलने वाली कड़ी चुनौती का अहसास है लेकिन उनकी टीम किसी भी टीम को हराने का दमखम रखती है। उन्होंने कहा, यहां भारत को काफी समर्थन मिलेगा लेकिन इतनी बड़ी तादाद में दर्शकों का आना आयरलैंड में क्रिकेट के लिए अच्छा है। टीम इन बड़े मैचों को लेकर काफी रोमांचित है। 

उन्होंने आगे कहा कि, हमने विश्व कप में खेला है और भारत के खिलाफ पहले भी खेल चुके हैं। हमें पता है कि ऐसे बड़े दबाव वाले मैचों में कैसा लगता है। हमने इस साल काफी क्रिकेट खेली है और हम तैयार हैं। स्कॉटलैंड में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा और अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए हमने क्वालीफाई भी किया है। आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए यह सीरीज इसलिए खास है क्योंकि इसके जरिए भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी भी 11 महीनों के बाद होने जा रही है। वह इस दौरे पर टीम इंडिया की कमान संभालेंगे।

यह भी पढ़ें:-

PCB ने सुधारी गलती, जय शाह की राहुल द्रविड़ के साथ मीटिंग; देखें खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का जमकर उड़ा मजाक, दिग्गजों की नाराजगी के बाद अपनी गलती को सुधारा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement