Monday, May 06, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का जमकर उड़ा मजाक, दिग्गजों की नाराजगी के बाद अपनी गलती को सुधारा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी गलती को सुधारते हुए नया वीडियो पोस्ट किया है जिसमें इमरान खान को शामिल कर लिया गया है। लेकिन इस पूरे मामले में पीसीबी का काफी मजाक बन रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 17, 2023 9:02 IST
PCB, Imran Khan, pakistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बुरी तरह ट्रोल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा अक्सर कई बार ऐसे कदम उठाए जाते हैं जिससे इंटरनेशनल स्टेज पर उसकी अक्सर किरकिरी होती है। एक बार फिर से पीसीबी ने कुछ ऐसा कर दिया जिसके बाद उसका काफी मजाक बना। दरअसल 14 अगस्त को पीसीबी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास को दर्शाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया गया। लेकिन उस वीडियो में देश को 1992 वर्ल्ड कप में अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने वाले और देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का कोई भी फुटेज या जिक्र नहीं था। इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस और वसीम अकरम सरीखे दिग्गजों ने बोर्ड को खूब-खरी खोटी सुनाई। अब पीसीबी ने अपनी गलती को स्वीकारा और बुधवार रात एक नया वीडियो पोस्ट किया।

पाकिस्तान क्रिकेट ने सुधारी अपनी गलती

पाकिस्तान क्रिकेट द्वारा नया वीडियो 16 अगस्त को देर रात पोस्ट किया गया वहीं पुराना वीडियो डिलीट कर दिया गया। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा था कि, पीसीबी ने 14 अगस्त को वर्ल्ड कप 2023 तक के सफर को दर्शाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था। वीडियो के साइज और उसकी समय सीमा को देखते हुए कुछ अहम क्लिप मिस हो गए थे। अब वीडियो के पूरे वर्जन में इसे सही कर दिया गया है। इस नए वीडियो में पूर्व कप्तान इमरान खान के कई क्लिप हैं और उन्हें अलग से टीम के साथ ट्रॉफी लेते हुए भी दिखाया गया है। विश्व विजेता टीम के अन्य सदस्य वसीम अकरम ने बुधवार को बोर्ड से खेल को राजनीति से अलग रखने की बात कहते हुए गलती में सुधार करने की बात कही थी।

पीसीबी की हुई जमकर बेइज्जती

आपको बता दें कि पीसीबी के इस कदम के बाद काफी बवाल मच गया था। वसीम अकरम ने तो गुस्सा जताया ही था। साथ ही पाकिस्तान में इमरान खान की इतनी लोकप्रियता है कि पीसीबी के इस कदम पर पाकिस्तान में ‘शेम ऑन पीसीबी’ ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा। वहीं पीसीबी के पूर्व चेयरमैन खालिद महमूद ने भी ऐसा करने के लिए पीसीबी को फटकारा था। उन्होंने भी कहा था कि वीडियो को तुरंत हटाना चाहिए। अब फिलहाल पीसीबी ने अपनी गलती से सीखा जरूर है लेकिन इस पूरे वाकिये में उसकी जमकर बेइज्जती भी हो गई है। 

सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का काफी मजाक बन रहा है। इस पूरे वाकिये के बाद कई मीम्स भी बन रहे हैं। फिलहाल इमरान खान की बात करें तो देश के पूर्व प्रधानमंत्री इस वक्त जेल में बंद हैं। पाकिस्तान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी, पीटीआई के संस्थापक इमरान खान पांच अगस्त से पंजाब प्रांत की एटोक जेल में हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में तीन साल की सजा सुनाई गई थी। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने उन्हें अगले पांच साल के लिए राजनीति से अयोग्य भी करार दिया है।

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बवाल, वर्ल्ड चैंपियन कप्तान की बेइज्जती पर वसीम अकरम का फूटा गुस्सा

'शिखर धवन को नहीं मिलता क्रेडिट जिसके वह हकदार', रवि शास्त्री का टीम इंडिया पर सबसे बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement