Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बवाल, वर्ल्ड चैंपियन कप्तान की बेइज्जती पर वसीम अकरम का फूटा गुस्सा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 14 अगस्त को देश के क्रिकेट इतिहास को दर्शाते हुए एक वीडियो शेयर किया था। इसमें वर्ल्ड चैंपियन कप्तान की अनदेखी हुई थी। जिसके बाद लोग नाराज भी हुए, अब वसीम अकरम ने भी इस पर गुस्सा जताया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 16, 2023 15:56 IST
Wasim Akram, Zaka Ashraf - India TV Hindi
Image Source : GETTY Wasim Akram, Zaka Ashraf

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंदर अक्सर वहां की रूलिंग पॉवर का हस्तक्षेप होता है। हाल ही में जका अशरफ ने भी जब चेयरमैन का पद संभाला तो कहा जा रहा था कि वह प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के करीबी हैं। अब एक बार फिर से कुछ ऐसा हुआ है कि पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल मच गया है। पाकिस्तान को 1992 में अपनी कप्तानी में वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की अनदेखी का मुद्दा गर्म हो गया है। दरअसल पीसीबी ने 14 अगस्त के दिन ट्विटर पर पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास का एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में कहीं भी इमरान खान को नहीं दिखाया गया। इसके बाद उनकी अनदेखी की बात सामने आने लगी। अब 1992 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे वसीम अकरम ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ ‘शेम ऑन पीसीबी’

वसीम अकरम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इस हरकत पर गुस्सा जताया और अपने ट्विटर प्रोफाइल पर पोस्ट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने पीसीबी की इस हरकत को अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा शॉक भी कहा। इससे पहले इमरान की अनदेखी पर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने नाराजगी जताई थी। पीसीबी ने 14 अगस्त को दो मिनट 20 सेकंड का वीडियो पोस्ट किया था जिसमें इमरान कहीं नजर नहीं आ रहे ते। वह 1992 में वनडे विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के कप्तान थे। पाकिस्तान में इमरान की इतनी लोकप्रियता है कि पीसीबी के इस कदम पर पाकिस्तान में ‘शेम ऑन पीसीबी’ ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा । 

क्या बोले वसीम अकरम?

वसीम अकरम ने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा कि, यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा शॉक था जब मैंने देखा कि पाकिस्तान क्रिकेट ने इमरान खान को ही अपने इतिहास से मिटा दिया। राजनीतिक मतभेद अपनी जगह हैं लेकिन इमरान खान वर्ल्ड क्रिकेट के आइकन हैं इसे कोई नहीं भूल सकता। उन्होंने अपने करियर में पाकिस्तान को एक मजबूत टीम भी बनाया था। पीसीबी को तुरंत यह वीडियो डिलीट करना चाहिए और इसके लिए माफी भी मांगनी चाहिए। अकरम से पहले पीसीबी के पूर्व चेयरमैन खालिद महमूद ने भी ऐसा करने के लिए पीसीबी को फटकारा था। उन्होंने भी कहा था कि वीडियो को तुरंत हटाना चाहिए।

इमरान खान जेल में बंद

पाकिस्तान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी, पीटीआई के संस्थापक इमरान खान पांच अगस्त से पंजाब प्रांत की एटोक जेल में बंद हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में तीन साल की सजा सुनाई गई थी। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने उन्हें अगले पांच साल के लिए राजनीति से अयोग्य भी करार दिया है। पीटीआई ने हाल ही में शिकायत की थी कि इमरान को जेल में भी बदतर हालात में रखा गया है।

यह भी पढ़ें:-

बेन स्टोक्स ने वापस लिया रिटायरमेंट, वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड ने किया खतरनाक टीम का ऐलान

ऋषभ पंत की मैदान पर वापसी, आगे बढ़कर जड़े तेजतर्रार शॉट; Video देख फैंस को मिलेगा सुकून

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement