Saturday, May 11, 2024
Advertisement

PCB ने सुधारी गलती, जय शाह की राहुल द्रविड़ के साथ मीटिंग; देखें खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

खेल की दुनिया में पिछले 24 घंटे काफी मसालेदार रहे। इस दौरान काफी कुछ देखने को मिला। यहां देखिए 10 बड़ी खबरें एकसाथ

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 17, 2023 9:47 IST
Sports Top 10 News - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10 News

खेल की दुनिया में बुधवार 16 अगस्त से गुरुवार 17 अगस्त की सुबह तक काफी हलचल देखने को मिली। किसी खिलाड़ी ने रिटायरमेंट लिया तो किसी ने वापस लिया। साथ ही इंग्लैंड का वर्ल्ड कप स्क्वाड भी सामने आया। गुरुवार की सुबह होते-होते बीसीसीआई सचिव जय शाह की टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ मीटिंग की खबर सामने आ गई। फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी इमरान खान को अपने वीडियो में नहीं रखने की गलती को स्वीकारा और नया वीडियो शेयर कर दिया। ऐसी ही खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें आपको यहां देखने को मिलेंगी।

यह हैं खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें

जय शाह की राहुल द्रविड़ के साथ 2 घंटे तक चली मीटिंग

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने राहुल द्रविड़ के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों के दौरान मीटिंग की। जानकारी के मुताबिक यह मीटिंग करीब दो घंटे तक चली थी। इस मीटिंग के लिए हेड कोच शाह से मिलने मियामी स्थित उनके होटल में पहुंचे थे। इसके बाद शाह को आखिरी दो टी20 मुकाबलों के दौरान स्टेडियम में भी देखा गया था। टीम इंडिया ने दुर्भाग्यवश यह सीरीज 2-3 से गंवा दी थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सुधारी अपनी गलती

14 अगस्त को पीसीबी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास को दर्शाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया गया। लेकिन उस वीडियो में देश को 1992 वर्ल्ड कप में अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने वाले और देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का कोई भी फुटेज या जिक्र नहीं था। इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस और वसीम अकरम सरीखे दिग्गजों ने बोर्ड को खूब-खरी खोटी सुनाई। अब पीसीबी ने अपनी गलती को स्वीकारा और बुधवार देर रात एक नया वीडियो पोस्ट किया।

रवि शास्त्री ने कहा- शिखर धवन को नहीं मिलता क्रेडिट...

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक चर्चा में कहा, लोगों ने कभी शिखर धवन को उतना क्रेडिट नहीं दिया जो उन्हें मिलना चाहिए था। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। जब साल 2019 में हम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल हारे थे तो टीम ने उन्हें बहुत मिस किया था। धवन फिलहाल दिसंबर 2022 में बांग्लादेश सीरीज के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं। अब उन्हें एशियन गेम्स व आयरलैंड सीरीज तक के लिए बी टीम में भी जगह नहीं दी गई।

आयरलैंड के खिलाफ भारत के 4 खिलाड़ियों को डेब्यू का इंतजार

भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 18 से 23 अगस्त तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में चार भारतीय खिलाड़ी अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे होंगे। रिंकू सिंह और जितेश शर्मा के रूप में दो युवा और टैलेंटेड खिलाड़ियों को इस सीरीज में चुना गया है। वहीं शाहबाज अहमद और प्रसिद्ध कृष्णा इंटरनेशनल डेब्यू तो कर चुके हैं लेकिन उन्हें अपने टी20 डेब्यू का इंतजार है।

आज से शुरू होगी एशिया कप के टिकटों की बिक्री

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया है कि श्रीलंका में खेले जाने वाले सभी मुकाबलों के टिकटों की बिक्री 17 अगस्त को भारतीय समयनुसार दोपहर 1 बजे से शुरू होगी। टिकट pcb.bookme.pk पर उपलब्ध होंगे। टिकट बिक्री की घोषणा एशियाई क्रिकेट काउंसिल और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से की जाएगी। श्रीलंका चरण के लिए टिकटों की बिक्री का दूसरा चरण 17 अगस्त को शाम 7:30 बजे पर शुरू होगा। टिकट बिक्री के इस दूसरे चरण में 2 सितंबर को पाकिस्तान और भारत के बीच मैच भी शामिल होगा। 

रवि शास्त्री ने दी 3 लेफ्ट हैंड बैट्समैन को शामिल करने की नसीहत

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट को तीन बाएं हाथ के बल्लेबाजों को शामिल करने की मांग की है। आपको बता दें कि एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड अभी आना बाकी है। इसके लिए शास्त्री ने तिलक वर्मा, ईशान किशन और रवींद्र जडेजा के रूप में तीन बाएं हाथ के बल्लेबाजों को स्क्वाड और प्लेइंग 11 में जोड़ने की सलाह दी।

साल 2023 में तीन बड़े क्रिकेटर्स ने वापस लिया रिटायरमेंट

साल 2023 में ही तीन बड़े खिलाड़ियों ने अपने रिटायरमेंट के फैसले को बदला है। और वे अपने देश के लिए फिर से खेलने के लिए वापस आ गए। बेन स्टोक्स ने वनडे वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के वनडे स्क्वाड में वापसी की। वहीं हाल ही में तमीम इकबाल ने एक विवाद के बाद पीएम के हस्तक्षेप के बाद यह फैसला लिया था। इसके अलावा एशेज 2023 में मोईन अली ने अपना टेस्ट रिटायरमेंट वापस लिया था, लेकिन इसके बाद उन्होंने फिर से अपने इस फैसले को बरकरार रखा और टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

मार्लोन सैमुअल्स पाए गए भ्रष्टाचार के दोषी

साल 2012 और 2016 में दो बार टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी वेस्टइंडीज की टीम के सदस्य रहे मार्लोन सैमुअल्स को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। उनके ऊपर सितंबर 2021 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा आरोप लगाया गया था, लेकिन उन्होंने सुनवाई के अपने अधिकार का प्रयोग किया था। इस मामले की जांच के लिए एक स्वतंत्र एंटी करप्शन कमिटी का गठन किया गया और उन्होंने सैमुअल्स को अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के एंटी करप्शन कोड के तहत चार अपराधों का दोषी पाया है। 

जसप्रीत बुमराह की नेट्स पर तेजतर्रार वापसी

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की करीब 11 महीनों के बाद वापसी हो गई है। आयरलैंड दौरे पर वह टी20 टीम के कप्तान बनकर गए हैं। बुधवार को नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए उनका वीडियो सामने आया। उन्होंने तेजतर्रार बाउंसर और यॉर्कर गेंदों से बल्लेबाजों को काफी तंग किया। बुमराह के लिए यह सीरीज एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले बड़ा टेस्ट साबित हो सकती है।

पृथ्वी शॉ बुरी तरह हुए चोटिल

पृथवी शॉ के घुटने में गंभीर चोट की खबर सामने आई है। शॉ इस वक्त इंग्लैंड में खेले जा रहे रॉयल लंदन कप में नॉर्थहैम्पटनशायर का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। उन्होंने इस मुकाबले से पहले पिछले दो मैचों में शानदार शतक जड़ा था। एक मैच में उन्होंने डबल सेंचुरी लगाई थी, लेकिन अब वह इंग्लैंड से वापस भारत लौट रहे हैं। यह शॉ और इंग्लैंड के डोमेस्टिक वनडे कप में उनकी टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। शॉ फिलहाल भारतीय टीम के लिए लंबे समय से नहीं खेले हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement