Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्‍ड कप से पहले टीम इंडिया के सामने बड़ी टेंशन, इन प्‍लेयर्स के खेलने पर सस्‍पेंस

Team India : टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इस वक्‍त चोटिल हैं और नहीं खेल रहे हैं। उनकी वापसी को लेकर बीसीसीआई की ओर से कोई अपडेट भी नहीं दिया गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 01, 2023 15:50 IST
Shreays Iyer Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : PTI श्रेयस अय्यर रिषभ पंत

Team India : विश्‍व कप 2023 अब करीब दो ही महीने की दूरी पर है। इसकी तैयारी आखिरी चरण में है। वैसे तो इस मिशन का आगाज भारतीय टीम कर चुकी है, लेकिन माना जा रहा है कि एशिया कप से फुल ड्रेस रिहर्सल भी शुरू हो जाएगी। इस बीच इंतजार इस बात का हो रहा है कि भारतीय टीम के जो प्‍लेयर्स इस वक्‍त चोटिल और रिहैब कर रहे हैं, वे कब तक वापस आएंगे। अब ये साफ हो गया है कि जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ठीक हो गए हैं, लेकिन अभी कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनको लेकर पक्‍के तौर पर अपडेट नहीं दिया गया है। 

जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की आयरलैंड दौरे से टीम इंडिया में वापसी 

अभी भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है, इसके बाद टीम इंडिया का आयरलैंड दौरा होगा। लेकिन बड़ा टूर्नामेंट होगा एशिया कप 2023, जो 30 अगस्‍त से खेला जाना है। यहां पर पाकिस्‍तान के अलावा श्रीलंका, बांग्‍लादेश और नेपाल के साथ ही अफगानिस्‍तान जैसी टीमों से मुकाबला होगा। यानी ये एक ऐसा मौका होगा, जब ये सभी टीमें अपने विश्‍व कप की तैयारियों को आखिरी रूप दिया जा सकेगा। जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा आयरलैंड दौरे पर जा रहे हैं। बुमराह को कप्‍तान बनाया गया है, यानी वे खेलेंगे ही खेलेंगे। वे तो विश्‍व कप के स्‍क्‍वाड में भी शामिल होंगे।  लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का क्‍या होगा। पिछले दिनों ये खिलाड़ी एनसीए में थे। इन सभी प्‍लेयर्स की तैयारी के भी कुछ वीडियो सामने आए थे। 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर एशिया कप से कर सकते हैं भारतीय टीम इंडिया में कमबैक 
इस बीच केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के कुछ वीडियो सामने आए थे, जिसमें वे पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं। लेकिन अगर ये खिलाड़ी फिट हैं तो फिर एशिया कप से पहले आखिरी मौका था, जब इनकी फिटनेस को अच्‍छी तरह से नापा और भांपा जा सकता था। अगर ये खिलाड़ी ठीक हैं तो सीधे एशिया कप में ही उतरेंगे। एशिया कप में भारत का पहला ही मैच पाकिस्‍तान से है, जहां हारना मना है। ऐसे में दो ऐसे प्‍लेयर्स जो चोटिल थे और कई महीनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं, उन्‍हें एक बड़े मुकाबले में सीधे उतार देना कहां तक ठीक रहेगा, अभी कहना मुश्किल है। हालांकि बात तो रिषभ पंत की भी की जा सकती है। पता चला है कि वे ठीक हो रहे हैं, लेकिन अभी पूरी तरह से ठीक होने में वक्‍त लगेगा, माना जा रहा है कि वे इस साल के आखिर तक यानी विश्‍व कप के बाद हो सकता है कि भारतीय टीम में वापसी करने की स्थिति में हों, लेकिन सवाल यही है कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर कब तक ठीक होंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement