Friday, May 03, 2024
Advertisement

'हारना अच्छा होता है; टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज, हार्दिक पांड्या ने फिर दिया अटपटा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम लगातार 12 सीरीज जीतने के बाद कोई टी20 सीरीज हारी है। जिसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने अजीबोगरीब बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: August 14, 2023 7:07 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP Hardik Pandya

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ वेस्टइंडीज की टीम ने इस सीरीज में 3-2 से बाजी मारी। ये 12 टी20 सीरीज में जीत के बाद पहला मौका था जब टीम इंडिया हारी। हाल ही में भारत के नए टी20 कैप्टन बने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ये रिकॉर्ड टूट गया। अपने अजीबोगरीब बयानों के चलते अक्सर चर्चा में रहने वाले हार्दिक ने टीम इंडिया की सीरीज हार पर भी एक बड़ा बयान दिया है। 

जीत के बाद हार्दिक का बहाना

टीम इंडिया की हार के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि कई बार हारना अच्छा होता। हार्दिक ने मैच के बाद कहा कि जब मैं आया तो हमने लय खो दी और स्थिति का फायदा नहीं उठा सके। मेरा मानना ​​है कि हम खुद को चुनौती देंगे। हम बेहतर बनने की कोशिश करते रहेंगे। अंत में, यह ठीक है। हमें ज्यादा समझाने की जरूरत नहीं है। मुझे पता है ग्रुप में लड़के कैसे हैं। हमारे पास यह पता लगाने के लिए पर्याप्त समय है। हारना कई बार अच्छा होता है। 

IND vs WI Series

Image Source : AP
IND vs WI Series

ये सब प्रक्रिया का हिस्सा

हार्दिक ने आगे कहा कि हमने बहुत कुछ सीखा है। लड़कों ने कैरेक्टर दिखाया। उन्हें श्रेय। वे आते रहे और कुछ नया करने की कोशिश करते रहे। यह प्रक्रिया का हिस्सा है। यह वही है जो मैं उस पल महसूस करता हूं। यदि मैं कोई स्थिति देखता हूं, तो मैं आमतौर पर वही चीज पसंद करता हूं जो मन में आती है। कोई रॉकेट साइंस नहीं, बस मुझे ऐसा महसूस होता है। जो भी युवा आ रहा है, वह कैरेक्टर दिखा रहा है। जब मैं देखता हूं कि एक युवा अंदर आता है और अपना हाथ ऊपर रखता है तो मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती। सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद। टी20 वर्ल्ड कप यहीं होगा। तब बड़ी संख्या होगी।

IND vs WI Series

Image Source : AP
IND vs WI Series

मैच के साथ टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए 5वें मुकाबले के बारे में बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 166 रनों का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने 61 रनों की पारी खेली। सूर्या के अलावा तिलक वर्मा 27 रन बनाकर इस मैच में भारत की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। मैच की पहली पारी में रोमारियो शेफर्ड ने चार विकेट, अकील होसिन और जेसन होल्डर ने दो विकेट, वहीं रोस्टन चेस ने एक विकेट हासिल किया। वेस्टइंडीज ने इस टारगेट को मात्र 18 ओवर में दो विकेट खोकर चेज कर लिया। ब्रैंडन किंग ने 85 रन और निकोलस पूरन ने 47 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। 

ये भी पढ़ें:

IND vs WI: शुभमन गिल के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, करियर की शुरुआत में ही हुआ ऐसा

IND vs WI 5th T20I: वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया, 3-2 से जीती सीरीज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement