Thursday, May 09, 2024
Advertisement

एशिया कप 2023 से पहले फिट हो जाएंगे टीम इंडिया के ये स्‍टार खिलाड़ी! कप्‍तान की टेंशन होगी खत्‍म

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 अब करीब आ रहा है। इससे पहले टीम इंडिया के दो स्‍टार खिलाड़ी तेजी से ठीक हो रहे हैं और जल्‍द ही उनकी वापसी हो सकती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 16, 2023 17:33 IST
Jasprit Bumrah - India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

Asia Cup 2023 : एशिया कप की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। टूर्नामेंट 31 अगस्‍त से शुरू होगा और 17 सितंबर तक चलेगा। हालांकि अभी पूरे शेड्यूल का ऐलान होना बाकी है। इस बीच टीमों की तैयारी भी शुरू हो ही गई है। टीम इंडिया कुछ स्‍टार प्‍लेयर्स की इंजरी की समस्‍या से भी जूझ रही है। लेकिन अब खबर है कि चोट से परेशान टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी जल्‍द ही वापसी कर सकते हैं। पता चला है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर जल्‍द फिट हो सकते हैं। उम्‍मीद की जा रही है कि एशिया कप शुरू होने से पहले अगर ये दोनों पूरी तरह से फिट हो गए तो टीम इंडिया के लिए वहां पर खेलते हुए भी नजर आ सकते है। 

जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की हो रही है प्रगति, एशिया कप में हो सकती है वापसी 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की हाल ही में पीठ की सर्जरी हुई थी, जिसके कारण वे आईपीएल और डब्ल्यूटीसी के फाइनल में नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब ये दोनों खिलाड़ी ठीक होने के लिए एनसीए में हैं। ईएसपीएनक्रिकइन्‍फो एनसीए का मेडिकल स्टाफ दोनों खिलाड़ियों के सितंबर में एशिया कप के लिए उपलब्ध होने को लेकर आशान्वित है। जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट लगी थी, उनकी मार्च में न्यूजीलैंड में सर्जरी हुई थी। वह पिछले सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20I के बाद से नहीं खेले हैं। समझा जाता है कि जसप्रीत बुमराह मुख्य रूप से फिजियोथैरेपी कर रहे हैं, लेकिन हाल में उन्होंने हल्के गेंदबाजी का कार्यभार शुरू किया है जो धीरे-धीरे बढ़ेगा। श्रेयस अय्यर को अपनी पीठ के निचले हिस्से में उभरी हुई डिस्क से परेशान होकर मार्च में अहमदाबाद में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का अंतिम टेस्ट खेलना छोड़ना पड़ा। उसके बाद मई में लंदन में उनकी सर्जरी हुई और अब फिजियोथेरेपी चल रही है।

एशिया कप के बाद भारत में होगा वनडे विश्‍व कप 
टीम इंडिया और बाकी टीमों के लिए वैसे भी ये एशिया कप काफी खास होने वाला है। क्‍योंकि इस बार 50 ओवर के मैच होंगे, क्‍योंकि इसके बाद अक्‍टूबर से लेकर नवंबर तक खेला जाएगा। खास तौर पर एशिया की सभी टीमों के लिए ये मौका होगा कि वे अपने आपको 50 ओवर के विश्‍व कप की तैयारी करें। अगर जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की एशिया कप से पहले भारतीय टीम में एंट्री हो जाती है तो इससे बेहतर और कुछ नहीं होगा। वैसे भी ये दोनों खिलाड़ी विश्‍व कप में तो खेलते हुए नजर आएंगे ही, इससे पहले अगर इंटरनेशनल मैच में खेलने का मौका मिल जाएगा तो अच्‍छा ही रहेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement