Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Team India on Ireland Tour: दौरे पर जाने से पहले खिलाड़ियों को मिला ब्रेक, आयरलैंड टूर के लिए बीसीसीआई ने बनाए नए नियम

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने गए सभी खिलाड़ियों को रवाना होने से पहले तीन दिन का ब्रेक दिया जाएगा।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 19, 2022 23:22 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : BCCI Team India

Highlights

  • आयरलैंड दौरे पर जाने से पहले खिलाड़ियों को मिला ब्रेक
  • आयरलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने जारी किए नए नियम
  • आयरलैंड दौरे के लिए 24 जून को रवाना होगी टीम

आईपीएल के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे तमाम खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आराम दिया। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज से अलग रखा गया, लेकिन कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो बिना रुके लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। प्रोटियाज के खिलाफ खेलने वाले तमाम खिलाड़ियों को हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आयरलैंड के दौरे पर जाना है। ऐसे में, लगातार मैदान पर प्रदर्शन का दबाव उनकी इंजरी की वजह बन सकता है, लिहाजा बीसीसीआई ने उन्हें एक छोटा सा ब्रेक देने का फैसला किया है।

आयरलैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों को मिला ब्रेक

बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या की अगुआई में आयरलैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टी20 टीम को रवाना होने से पहले तीन दिन का ब्रेक देने का फैसला किया है। राहुल द्रविड़, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत सोमवार तड़के लंदन के लिए रवाना होंगे, लेकिन बीसीसीआई चाहता है कि टी20 टीम को एक छोटा सा ब्रेक दिया जाए। बीसीसीआई के एक सूत्र के मुताबिक, ‘‘आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने गए सभी खिलाड़ियों को रवाना होने से पहले तीन दिन का ब्रेक दिया जाएगा।”

खिलाड़ियों को आयरलैंड दौरे पर परिवार को ले जाने की इजाजत नहीं

आयरलैंड सीरीज के लिए कोई बायो-बबल नहीं बनाया जाएगा लेकिन खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार नहीं जाएंगे। कुछ खिलाड़ी आईपीएल से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं लिहाजा उन्हें कुछ समय घर पर बिताने का मौका दिया जा रहा है। आयरलैंड जाने वाली टीम के सभी सदस्य 23 जून को नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण और सहयोगी स्टाफ के साथ मुंबई में जुड़ेंगे और वे अगले दिन डबलिन के लिए रवाना होंगे।

लागातार खेलने के कारण मैच के लिए तैयार होना आसान

बीसीसीआई के मुताबित वे पहले ही सीरीज खेलकर आ रहे हैं लिहाजा लय में आने के लिए खिलाड़ियों को समय की जरूरत नहीं है। आयरलैंड में दो मैच की सीरीज है इसलिए सामंजस्य बिठाने के लिए ज्यादा वक्त की दरकार नहीं होगी। मालाहिडे में 26 और 28 जून को दो टी20 मैच खेलने के बाद टीम टी20 अभ्यास मैच के लिए ब्रिटेन जाएगी जबकि इस दौरान टेस्ट टीम पिछले साल की सीरीज का बचा हुआ पांचवां टेस्ट एक से पांच जुलाई तक एजबस्टन में खेलेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement