Friday, April 19, 2024
Advertisement

WTC फाइनल नहीं खेल पाएंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, कप्तान रोहित के सामने खड़ी हुई बड़ी मुसीबत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के तीन स्टार खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 15, 2023 18:27 IST
WTC Final- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC Final

World Test Championship 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से हरा दिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट कटा लिया। भारतीय टीम के लिए लगातार दूसरा मौका है जब वो WTC के फाइनल में पहुंची है। लेकिन इस बार फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया को कर तगड़े झटके लगे। इस बार के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों का खेल पाना काफी मुश्किल है।

1. जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के स्टार फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह इस बार के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नहीं खेल पाएंगे। बुमराह लंबे समय से तीनों फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं। लेकिन वो कई महीनों से अपनी बैक की चोट के चलते परेशान रहे हैं। बुमराह इससे पहले एशिया कप 2022, टी20 वर्ल्ड कप 2022 और बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में नहीं खेल पाए। वहीं अब ये खिलाड़ी WTC के फाइनल से भी बाहर हो चुका है। मैनेजमेंट के सामने बुमराह का रिप्लेसमेंट खोजने का एक बड़ा सिरदर्द है।

2. ऋषभ पंत

पिछले कई सालों से भारत की टेस्ट टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे ऋषभ पंत इस साल के शुरू होने से ठीक पहले ऋषभ पंत का एक कार एक्सीडेंट हुआ था। इस एक्सीडेंट में पंत ऐसे चोटिल हुए कि वो लंबे समय के लिए खेल से बाहर हो गए। पंत WTC का फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। ये मुकाबला ओवल में खेला जाएगा। इस मैदान पर पंत पहले ही एक शतक और एक हाफ सेंचुरी मार चुका है। ऐसे में उनका टीम में ना होना एक बड़ा झटका है। खासकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पंत का प्रदर्शन कैसा रहता है ये पूरी दुनिया जानती है।

3. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के दौरान कमर में चोट लग गई थी। इसके बाद वह भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतर सके और उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया। ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो चुका है। वहीं उनके आईपीएल खेलने पर भी सस्पेंस है। अय्यर को बैक इंजरी है। बैक इंजरी कई बार आसानी से ठीक नहीं हो पाती है और ऐसे में ये पक्का नहीं पता है कि अय्यर को ठीक होने में कितना समय लगेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement