Friday, March 29, 2024
Advertisement

Team India RECORDS: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया अनोखा रिकॉर्ड, टी20I के इतिहास में पहली बार हुआ यह कमाल

Team India RECORDS: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 08, 2022 11:46 IST
Indian Cricket Team, ind vs wi, india vs west indies- India TV Hindi
Image Source : AP Indian Cricket Team

Highlights

  • भारत ने वेस्टइंडीज को 88 रन से हराया
  • टी20 सीरीज पर 4-1 से किया कब्जा
  • भारतीय स्पिनरों ने झटके 10 विकेट

Team India RECORDS: भारतीय क्रिकेट टीम ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को एकतरफा मुकाबले में हराया। रविवार को दोनों टीमों के बीच खेले गए पांचवें और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 88 रन के भारी अंतर से हराया। भारत ने इसी के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया और जीत के साथ दौरे को खत्म किया। 

100 रन पर ढेर हुई वेस्टइंडीज की टीम

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भी टीम इंडिया को कोई खास फर्क नहीं पड़ा और उसने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में कैरेबियाई टीम को चारों खाने चित कर दिया। भारत के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 15.4 ओवर में 100 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से सभी विकेट स्पिनरों को मिले। इसनें रवि बिश्नोई ने चार जबकि अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट झटके। 

भारतीय स्पिनरों ने लिए सभी विकेट

भारतीय स्पिनरों की फिरकी का वेस्टइंडीज टीम के पास कोई जवाब नहीं था और उसने पूरी तरह से घुटने टेक दिए। इसके साथ ही टीम इंडिया ने एक अनोका रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। टी20 अंतरराष्ट्रीय के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक पारी के सभी विकेट टीम के स्पिनरों ने लिए हैं। 

अक्षर ने पारी के पहले ओवर में लिया विकेट

भारत के स्पिनरों की बात करें तो अक्षर पटेल ने तीन ओवर की गेंदबाजी में एक मेडन के साथ 15 रन दिए और तीन विकेट झटके। उन्होंने पारी के पहले ही ओवर में सफलता हासिल की और ओपनिंग करने उतरे जेसन होल्डर को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। अक्षर ने अपना पहला ओवर विकेट मेडन डाला। इसके बाद उन्होंने एक ही ओवर में शमाराह ब्रुक्स और फिर डेवोन थॉमस को आउट कर तीसरी सफलता हासिल की। 

कुलदीप और बिश्नोई ने 28 रन देकर झटके सात विकेट

अक्षर ने जहां वेस्टइंडीज के टॉप तीन बल्लेबाजों को आउट किया तो वहीं कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई ने मिलकर मिडिल और लोअर ऑर्डर को समेटन दिया। दोनों ने मिलकर 40 गेंदें डालीं और इसमें एक मेडन ओवर के साथ 28 रन दिए और कुल सात विकेट झटके। कुलदीप ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन तो वहीं बिश्नोई ने 2.4 ओवर में 16 रन देकर चार खिलाड़ियों का शिकार किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement