Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

'टीम इंडिया को इस खिलाड़ी के लिए जीतना चाहिए वर्ल्ड कप', सहवाग ने भी बताया महान

वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान होते ही वीरेंद्र सहवाग ने एक बड़ा बयान दिया। सहवाग ने उस खिलाड़ी का नाम बताया जिसके लिए टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीतना चाहिए।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 28, 2023 7:11 IST
Virender Sehwag- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virender Sehwag

वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल आखिरकार पूरी दुनिया के सामने आ गया। इस बड़े टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के सामने न्यूजीलैंड की टीम होने वाली है। वहीं भारतीय टीम अपने पहले मुकाबले में 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का सामना करने वाली है। टीम इंडिया के लिए ये घरेलू टूर्नामेंट काफी अहम रहने वाला है क्योंकि पिछले 10 सालों से टीम एक भी आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में कामयाब नहीं हुई। इसी बीच टीम इंडिया के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने वर्ल्ड कप से पहले बड़ा बयान दिया। 

कोहली के लिए जीते टीम इंडिया 

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि पूरा देश विराट कोहली को विश्व कप ट्रॉफी उठाते हुए देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। सहवाग ने याद किया कि कैसे उन्होंने और उनके साथियों ने एमएस धोनी के नेतृत्व में 2011 में सचिन तेंदुलकर के लिए अपना सब कुछ झोंक दिया था। भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े स्टार्स में से एक, कोहली को वनडे में सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। कोहली ने 274 मैचों में 57.32 के औसत से 12,898 रन बनाए हैं।

पिछली बार सेमीफाइनल में मिली थी हार

कोहली एमएस धोनी की कप्तानी वाली 2011 विश्व कप टीम का हिस्सा थे। कोहली की कप्तानी में भारत 2019 विश्व कप में गया लेकिन सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गया। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, सहवाग ने कहा कि कोहली हमेशा अपना 100 प्रतिशत देते हैं और भविष्यवाणी की है कि टूर्नामेंट में पिचों से रन बनाने की उनकी क्षमता को समर्थन मिलेगा। सहवाग ने कहा कि हमने वह वर्ल्ड कप तेंदुलकर के लिए खेला था। अगर हम विश्व कप जीतते, तो यह सचिन पाजी के लिए एक बड़ी विदाई होती। विराट कोहली अब भी वैसे ही हैं। हर कोई उनके लिए विश्व कप जीतना चाहेगा। वह हमेशा 100 प्रतिशत से अधिक योगदान देते हैं। 

'विराट से भी बड़ी उम्मीदें'

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली भी इस विश्व कप पर ध्यान दे रहे हैं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 100,000 लोग आपको देखेंगे। विराट को पता है कि पिचें कैसी होंगी। मुझे यकीन है कि वह बहुत सारे रन बनाएंगे और वह भारत के लिए विश्व कप जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। सहवाग ने खुलासा किया कि विश्व कप के दौरान धोनी ने पूरे टूर्नामेंट में केवल खिचड़ी खाई थी। उन्होंने कहा कि एमएस धोनी पूरे 2011 विश्व कप के दौरान खिचड़ी खाते थे। यह उनका अंधविश्वास था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement