Friday, May 17, 2024
Advertisement

अजीत अगरकर ने चीफ सेलेक्‍टर बनते ही किया बड़ा धमाका, इन बातों पर अभी तक सस्‍पेंस

Team India : वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। जिसमें काफी बड़े और अहम फैसले लिए गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 06, 2023 12:41 IST
Rohit Sharma Hardik Pandya - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma Hardik Pandya

Team India For Wesi Indies Tour : अजीत अगरकर टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्‍टर होंगे, इस बात का ऐलान बीसीसीआई की ओर से मंगलवार शाम को किया गया। इसके ठीक एक दिन बाद यानी बुधवार को ही अजीत अगरकर की अध्‍यक्षता में एक सेलेक्‍शन मीटिंग हुई और आते ही अगरकर ने बड़ा धमाका कर दिया। चीफ सेलेक्‍टर बनने के अगले ही दिन वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों  की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। वैसे तो जो फैसले इस दौरान लिए गए, उनके बारे में पहले ही अंदाजा लगाया जा रहा था, लेकिन कुछ निर्णय ऐसे भी हुए, जिसके बारे में किसी को पता नहीं था। इस बीच कुछ सवाल ऐसे हैं, जिनका जवाब न तो पहले के चीफ सेलेक्‍टर चेतन शर्मा के पास थे और लगता है कि ना ही अजीत अगरकर के पास हैं। ऐसे में  भविष्‍य की टीम इंडिया को लेकर सस्‍पेंस बना हुआ है। 

अजीत अगरकर की अध्‍यक्षता में पहली बार किया गया टीम इंडिया का ऐलान 

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए जो टीम इंडिया जाएगी, उसकी कप्‍तानी हार्दिक पांड्या करते हुए नजर आएंगे। इस बात की संभावना जताई जा रही है। सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को टीम में नहीं लिया गया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने आखिरी बार टी20 विश्‍व कप 2022 में भारतीय टीम के लिए खेला था, लेकिन इसके बाद उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया। पहले उन्‍हें ये कहकर बाहर किया गया कि रेस्‍ट दिया गया है, लेकिन अब बिना कुछ बताए ही बाहर कर दिया जा रहा है। ऐसे में अभी तक ये तय नहीं है कि इन दोनों की टी20 टीम में वापसी होगी कि नहीं। हालांकि माना यही जा रहा है कि अब टी20 के लिए बीसीसीआई की सोच दूर की है और ऐसे में इस बात की संभावना कम है कि इन दोनों की वापसी हो पाएगी। 

हार्दिक पांड्या के ही पास रहेगी टी20 टीम की कप्‍तानी 
बीसीसीआई पहले से ही हार्दिक पांड्या को टी20 टीम का कप्‍तान बना चुकी है और रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी में खेलेंगे इस बात की संभावना काफी कम है। इस बीच अब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया आयरलैंड का दौरा करेगी, जहां कई बड़े खिलाड़ी रेस्‍ट करते हुए नजर आएंगे। वहां भी कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी हार्दिक पांड्या संभाल सकते हैं। इसके बाद अब टी20 सीरीज पर करीब करीब विराम सा लग जाएगा। यानी हाल फिलहाल विराट कोहली और रोहित शर्मा की भारत की टी20 टीम में वापसी होती हुई नजर नहीं आ रही है। 

टीम इंडिया में कौन लेगा रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह 
ऐसे में सवाल ये है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह लेने के लिए कौन से खिलाड़ी आएंगे। वैसे तो आईपीएल में अच्‍छा खेल दिखाकर कई प्‍लेयर्स ने अपना दावा किया है, लेकिन सवाल ये है कि आईपीएल के खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में कैसा प्रदर्शन करते हैं। इस बार तिलक वर्मा और यशस्‍वी जायसवाल की भारतीय टीम में एंट्री हो रही है। इन दोनों के लिए ये अच्‍छा मौका होगा कि अच्‍छा खेल दिखाकर वे अपनी टीम में जगह पक्‍की करें। जो भी हो इतना तो तय नजर आ रहा है कि आने वाली टी20 सीरीज भारतीय युवा प्‍लेयर्स के लिए काफी अहम होने वाली है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement