Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 में विराट कोहली के बिना खेलेगी टीम इंडिया? फैंस के लिए चौंकाने वाली खबर

T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया विराट कोहली के बिना आगे का प्लान बना सकती है। हाल ही में हुई मीटिंग के दौरान कई बड़ी बातें सामने आई है। फैंस के लिए यह एक चौकाने वाली खबर है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 08, 2023 8:37 IST
Virat Kohli, Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारत में इसी साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची, हालांकि फाइनल मैच में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में इस साल 11 में से 10 मैचों में जीत हासिल की, लेकिन एक खराब मैच ने करोड़ों भारतीय फैंस के दिलों को तोड़ कर रख दिया। भारतीय खिलाड़ी और फैंस अब उस हार से आगे बढ़ चुके है और टीम इंडिया भी अब अगले साल वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर तैयारियों में जुट गई है। इसी बीच विराट कोहली को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोड मैप तैयार!

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों और आगे को रोड मैप को लेकर रोहित शर्मा, टीम सेलेक्टर्स, टीम मैनेजमेंट और कोच राहुल द्रविड़ के बीच एक रिव्यू मीटिंग की गई, जहां कई मुद्दों पर चर्चा की गई। रिपोर्ट्स की माने तो इस दौरान रोहित शर्मा ने भी आलाकमान से यह साफ कहा कि अगर वे उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए खेलाना चाह रहे हैं तो इसे लेकर अभी भी साफ कर दें। इस बीच विराट कोहली को लेकर भी चर्चा की गई है।

विराट कोहली को किया जा सकता है बाहर

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद अगर किसी दो खिलाड़ी के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा की जा रही है तो वे विराट कोहली और रोहित शर्माही हैं। फैंस यह जानना चाह रहे हैं कि इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई की आगे का प्लान क्या है। रिपोर्ट्स के अनुसार टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा की कप्तानी में ही टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 भी भेजना चाह रहा है, लेकिन बात करें विराट कोहली के बारे में तो उनको टीम से बाहर किया जा सकता है। यानी कि अब भारत सालों बाद किसी आईसीसी टूर्नामेंट में विराट कोहली के बिना कोई प्लान बना रहा है।

टीम इंडिया को हो सकता है नुकसान

आपको बता दें कि विराट कोहली तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, वहीं इस नंबर पर बीसीसीआई किसी ऐसे खिलाड़ी को मौका देना चाह रहा है जो टीम ने लिए काफी तेजी से बल्लेबाजी कर सके। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह भी खड़ा हो जाता है कि विराट कोहली शानदान फॉर्म में हैं इसके बावजूद उन्हें टी20 टीम से कैसे बाहर किया जा सकता है। विराट कोहली हाल ही में खेले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी बने थे, विराट कोहली को ऐसे में फॉर्म में होने के बाद भी अपने प्लान से बाहर करना टीम इंडिया को नुकसान भी पहुंचा सकता है।

यह भी पढ़ें

IND vs AFG: आज से होगी अंडर 19 एशिया कप की शुरुआत, जानें कैसे देख सकेंगे टीम इंडिया का मैच

साउथ अफ्रीका दौरे पर अब तक टीम के साथ नहीं जुड़े ये 2 अहम खिलाड़ी, सामने आई बड़ी अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement