Thursday, February 29, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका दौरे पर अब तक टीम के साथ नहीं जुड़े ये 2 अहम खिलाड़ी, सामने आई बड़ी अपडेट

India vs South Africa: भारतीय टीम के खिलाड़ी 6 दिसंबर को साउथ अफ्रीका में तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने वहां पहुंच गई है। 10 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी जिसमें रवींद्र जडेजा टीम की उपकप्तानी का जिम्मा संभालेंगे, हालांकि वह अब तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 08, 2023 6:00 IST
Ravindra Jadeja And Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY रवींद्र जडेजा और शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम 6 दिसंबर की सुबह साउथ अफ्रीका में तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने के लिए डरबन पहुंच गई। हालांकि टीम के साथ कुछ खिलाड़ी अभी नहीं पहुंचे हैं, जिसमें टी20 सीरीज में उपकप्तानी करने वाले रवींद्र जडेजा और शुभमन गिल अब तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं। दोनों ही खिलाड़ी इस समय यूरोप में हैं जिसमें उन्हें वहां से सीधे साउथ अफ्रीका में टीम का साथ जुड़ना है। भारतीय टीम अपने इस दौरे का आगाज टी20 सीरीज के साथ ही करेगी जिसका पहला मुकाबला 10 दिसंबर को डरबन के मैदान पर ही खेला जाएगा।

दीपक चाहर पर भी बना हुआ है सस्पेंस

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने क्रिकबज को दिए अपने बयान में बताया कि ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल जो वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के तुरंत बाद यूरोप में छुट्टियां मनाने चले गए थे, वह भी सीधे टीम के साथ डरबन में जुड़ेंगे। इसके अलावा दीपक चाहर जो टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज में टीम का हिस्सा हैं उनके अभी टीम के साथ जुड़ने पर सस्पेंस जरूर बना हुआ है। बीसीसीआई सूत्र ने दीपक को लेकर बताया कि उनके पिता की तबियत ठीक ना होने की वजह से वह अभी साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना नहीं हो सके हैं। हालांकि हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होंगे और इसी कारण हमने उनकी जगह पर किसी रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है। ये बात साफ ही सभी खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से मंजूरी ली हुई है कि वह टीम के साथ सीधे डरबन में खेले जाने वाले पहले मैच से पहले जुड़ जाएंगे।

टीम इंडिया के 2 चयनकर्ताओं के भी साउथ अफ्रीका जानें की उम्मीद

साउथ अफ्रीका के इस लंबे दौरे पर भारतीय टीम की चयन समिति के 2 सदस्य भी वहां पर टीम के साथ जुड़ सकते हैं। इसमें एक नाम एसएस दास जबकि दूसरा नाम सलिल अंकोला है। ये दोनों ही वहां पर खेले जानें वाले सभी मुकाबलों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर अपनी नजरें रखेंगे। भारत को इस दौरे पर टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के अलावा इंडिया-ए टीम को तीन प्रैक्टिस मैच भी खेलने हैं, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

ये भी पढ़ें

बाबर के साथ दोस्ती पर शादाब ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा - इस वजह से टीम में...

IND vs SA: लिमिटेड ओवर्स सीरीज में इस भारतीय गेंदबाज पर रहेंगी सभी की नजरें, पिछली बार दिखाया था कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement