Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जीत के बाद साउथ अफ्रीका टीम को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेगा ये अहम खिलाड़ी

India vs South Africa: भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को सिर्फ 3 दिनों के अंदर ही अपने नाम कर लिया। वहीं टीम को दूसरे टेस्ट मैच से पहले एक बड़ा झटका कप्तान टेम्बा बावुमा के रूप में लगा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 29, 2023 6:00 IST
South Africa Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

भारत के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज साउथ अफ्रीका ने जीत के साथ करते हुए 1-0 की अहम बढ़त हासिल कर ली है। सेंचुरियन के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच को अफ्रीकी टीम ने सिर्फ तीन दिनों के अंदर ही उसे अपने नाम कर लिया। वहीं इस जीत में जहां साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने अहम भूमिका अदा की तो वहीं बल्लेबाजी में डीन एल्गर का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 185 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए टीम को पहली पारी में 163 रनों की बड़ी बढ़त दिलाने में अहम भूमिका अदा की। इस मैच में जीत के बाद भी साउथ अफ्रीका टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई जिसमें केपटाउन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान टेम्बा बावुमा हैम्सट्रिंग में लगी चोट की वजह से नहीं खेल सकेंगे।

अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में कप्तानी संभालेंगे डीन एल्गर

टेम्बा बावुमा भारत के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच के पहले दिन फील्डिंग के दौरान अपनी हैम्सट्रिंग को चोटिल कर बैठे थे, जिसके बाद उन्होंने इस मुकाबले में आगे हिस्सा नहीं लिया। वहीं ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार अब वह केपटाउन टेस्ट में भी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे, जिसके अपने टेस्ट करियर की आखिरी सीरीज खेल रहे डीन एल्गर को टीम की कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। एल्गर इससे पहले भी साउथ अफ्रीकी टीम के लिए टेस्ट फॉर्मेट में कप्तानी की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। एल्गर के नेतृत्व में साउथ अफ्रीका की टीम ने 17 मुकाबले खेले जिसमें से वह टीम को 9 मैचों में जीत दिलाने में कामयाब हो सके जबकि 7 में टीम को हार का सामना करना पड़ा जबकि एक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

साउथ अफ्रीका की नजर क्लीन स्वीप पर

सेंचुरियन टेस्ट में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद अब साउथ अफ्रीकी टीम की कोशिश केपटाउन टेस्ट में भी जीत की होगी ताकि इस सीरीज में क्लीन स्वीप किया जा सके। वहीं बावुमा के बाहर होने के बाद उनकी जगह पर बॉलिंग ऑलराउंडर वियान मुल्डर को टीम में दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है, जो एक तेज गेंदबाजी विकल्प भी देते हैं।

ये भी पढ़ें

पहले टेस्ट में हार के बाद रोहित शर्मा ने कह दी बड़ी बात, बताया टीम से कहां हुई गलती

वर्ल्ड क्रिकेट में विराट कोहली ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, बने ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement