न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच आगामी टी20 मैचों की सीरीज को किया गया रद्द

ओमीक्रोन वैरिएंट के आने के बाद से न्यूजीलैंड ने अंतरराष्ट्रीय सीमायें फिर से खोलने का फैसला टाल दिया। ऐसे में सीरीज नहीं खेली जा सकती क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने क्वारंटीन का इंतजाम नहीं किया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 09, 2022 10:48 IST
Australia vs New Zealand, cricket news, latest updates, David White, T20I matches, Nick Hockley- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia vs New Zealand

Highlights

  • कोरोना से जुड़े सीमा प्रतिबंधों के कारण रद्द हुआ न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज
  • दोनों टीमों को 17 से 20 मार्च तक नेपियर में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने होने वाली तीन मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज कोरोना से जुड़े सीमा प्रतिबंधों के कारण रद्द कर दी गई है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल नवंबर में टी20 विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया था। दोनों टीमों को 17 से 20 मार्च तक नेपियर में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी। 

ओमीक्रोन वैरिएंट के आने के बाद से न्यूजीलैंड ने अंतरराष्ट्रीय सीमायें फिर से खोलने का फैसला टाल दिया। ऐसे में सीरीज नहीं खेली जा सकती क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने क्वारंटीन का इंतजाम नहीं किया है। 

यह भी पढ़ें- ऋद्धिमान साहा की मुश्किल है भारतीय टीम में वापसी, रणजी ट्रॉफी के आगामी सीजन से भी हुए बाहर

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने एक बयान में कहा ,‘‘ जिस समय सीरीज का कार्यक्रम तय हुआ था, हमें उम्मीद थी कि अंतर तस्मानिया सीमा खुल जायेगी। लेकिन ओमीक्रोन के आने के बाद से सब कुछ बदल गया और ऐसे में यह सीरीज नहीं खेली जा सकती।’’ 

न्यूजीलैंड में चार मार्च से महिला विश्व कप होना है जिसमें भाग ले रही सात टीमों भारत, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और बांग्लादेश को टूर्नामेंट से पहले क्वारंटीन में रहना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड