Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया ये बड़ा कारनामा, धाकड़ ऋषभ पंत भी नहीं कर पाए ऐसा

न्यूजीलैंड के स्टार विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने इंग्लैंड के खिलाफ आतिशी पारी खेली। इस बड़ी पारी के दम पर उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: February 17, 2023 15:29 IST
rishabh pant - India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत

England vs New Zealand 2nd Test: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड के विकेट टॉम ब्लंडेल ने शानदार पारी खेली और उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया, जिसे भारत की तरफ से ऋषभ पंत भी नहीं बना पाए हैं। टॉम की पारी की वजह से ही न्यूजीलैंड टीम 300 से ज्यादा रन बनाने में सफल रही है। उन्होंने अपनी आतिशी पारी से सभी का दिल जीत लिया। आइए जानते हैं, उनके बड़े रिकॉर्ड के बारे में। 

टॉम ब्लंडेल ने बनाया ये रिकॉर्ड 

इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम की बहुत ही खराब शुरुआत हुई। जब विस्फोटक ओपनर टॉम लॉथम सिर्फ एक रन ही बनाकर आउट हो गए। इसके बाद डेवोन कॉन्वे और टॉम ब्लंडेल ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। टॉम ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और शानदार शतक जड़ दिया। उन्होंने 138 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से न्यूजीलैंड टीम पहली पारी में 306 रन बनाने में कामयाब रही। बड़ी पारी खेलने के साथ ही टॉम ब्लंडेल डे-नाइट टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं। ये कारनामा भारत की तरफ से अभी तक ऋषभ पंत नहीं कर पाए हैं। 

कीवी टीम को जिताए कई मैच 

टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड की तरफ से 22 टेस्ट मैचों में 1364 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक लगाए हैं। वहीं, 2 वनडे मैचों में 31 रन और 7 टी20 मैचों में 59 रन बनाए हैं। वह बड़ी पारी खेलने में माहिर हैं। 32 साल की उम्र में भी उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। वह न्यूजीलैंड की तरफ से अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा ले चुके हैं। 

इंग्लैंड ने खड़ा किया बड़ा स्कोर 

इंग्लैंड की तरफ से बेन डक्ट और हैरी ब्रूक ने शानदार पारियां खेली हैं। इंग्लैंड ने पहली पारी में 325 रन बनाए। कीवी टीम की तरफ से न्यूजीलैंड ने नेल वेगर ने 4 विकेट चटकाए। टिम साउदी ने 2 विकेट झटके। वहीं, न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 306 रन बनाए। कीवी टीम के लिए टॉम ब्लंडेल ने 138 रन, डेवोन कॉन्वे ने 77 रन, नेल वेगनर ने 27 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement