Friday, June 14, 2024
Advertisement

ट्रेविस हेड ने तोड़ा IPL में 15 साल पुराना रिकॉर्ड, बन गए इस मामले में पहले खिलाड़ी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से आईपीएल के 17वें सीजन में खेल रहे ट्रेविस हेड के बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। वहीं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 मुकाबले में हेड भले ही सिर्फ 34 रनों की पारी खेलने में कामयाब हुए लेकिन इस दौरान उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड जरूर तोड़ दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 24, 2024 23:02 IST
Travis Head- India TV Hindi
Image Source : AP ट्रेविस हेड

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में हैदराबाद टीम का हिस्सा ट्रेविस हेड के बल्ले से 34 रनों की पारी देखने को मिली इस दौरान उन्होंने आईपीएल के इतिहास में 15 साल पुराना एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया कीर्तिमान बना दिया। हेड का बल्ला इस सीजन जमकर बोलते हुए देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 14 पारियों में 43.62 के औसत से कुल 567 रन बनाए हैं। वहीं अब हेड आईपीएल के एक सीजन में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

एडम गिलक्रिस्ट का तोड़ा 15 साल पुराना रिकॉर्ड

ट्रेविस हेड के बल्ले से आईपीएल के 17वें सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने पावरप्ले में सनराइजर्स हैदराबाद टीम को मुकाबले में ऐसी शुरुआत दी जिसमें टीम का पूरे मैच में दबदबा देखने को मिला है। इस सीजन हेड के बल्ले से कुल 96 बाउंड्री देखने को मिली हैं, जिसमें से उन्होंने 74 बाउंड्री पावरप्ले के दौरान लगाई हैं। इसी के साथ हेड अब आईपीएल इतिहास में पावरप्ले के दौरान एक सीजन में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। हेड ने इस मामले में एडम गिलक्रिस्ट के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा है जिन्होंने साल 2009 में खेले गए आईपीएल सीजन में पावरप्ले के दौरान कुल 72 बाउंड्री लगाई थी।

आईपीएल के एक सीजन में पावरप्ले में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ी

  • ट्रेविस हेड - 74 बाउंड्री (साल 2024)
  • एडम गिलक्रिस्ट - 72 बाउंड्री (साल 2009)
  • डेविड वॉर्नर - 72 बाउंड्री (साल 2016)
  • यशस्वी जायसवाल - 70 बाउंड्री (साल 2023)

पावरप्ले में एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 मुकाबले में अपनी 34 रनों की पारी के दौरान एक और लिस्ट में खुद को दूसरे नंबर पर पहुंचा लिया है। हेड अब आईपीएल इतिहास के एक एडिशन में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। हेड के बल्ले से पहले 6 ओवर्स के दौरान कुल 402 रन देखने को मिले हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 209.37 का रहा है।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, इन 15 प्लेयर्स को मिली जगह; बाबर आजम कप्तान

पावरप्ले में 3 विकेट लेकर ही ट्रेंट बोल्ट ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, T20 क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement