Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Travis Head ने मैदान पर उतरने के साथ मचाया तहलका, वर्ल्ड कप में तोड़ दिया रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में अपनी प्लेइंग-11 में बदलाव करते हुए ट्रेविस हेड को टीम में शामिल किया। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले हेड चोटिल हो गए थे इस वजह से वह शुरुआती कुछ मैचों के लिए टीम का हिस्सा नहीं बन पाए। हेड ने इस मैच में 67 गेंदों में 109 रनों की पारी खेली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 28, 2023 17:14 IST
Travis Head And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP ट्रेविस हेड और रोहित शर्मा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक खेले गए मैचों में कई पुराने रिकॉर्डों को टूटते हुए देखा गया। वहीं ऐसा ही कुछ धर्मशाला के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच में देखने को मिला। इस मुकाबले में कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवरों में 388 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया। इसमें सबसे अहम भूमिका लंबे समय के बाद फिट होकर वापसी कर रहे ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने निभाई जिन्होंने 67 गेंदों में 109 रनों की तेज शतकीय पारी खेली। हेड ने अपनी इस पारी के दम पर वर्ल्ड कप में कुछ नए रिकॉर्ड भी बना दिए।

ट्रेविड ने बतौर ओपनिंग बल्लेबाज तोड़ा रोहित का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप के इतिहास में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज सबस तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड मैच से पहले रोहित शर्मा के नाम पर था जिन्होंने 63 गेंदों में इसी मेगा इवेंट में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ये नया रिकॉर्ड बनाया था। वहीं ट्रेविस हेड ने अब उनके इस कीर्तिमान को तोड़ दिया है, जिसमें उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में सिर्फ 59 गेंदों में शतक लगा दिया। हेड ने अपनी 109 रनों की पारी के दौरान 10 चौके और सात छक्के भी लगाए।

वर्ल्ड कप डेब्यू मैच में बनाया रिकॉर्ड

ट्रेविस हेड का वनडे वर्ल्ड कप में ये डेब्यू मैच था और उन्होंने सिर्फ 59 गेंदों में शतक लगाने के साथ डेविड मिलर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मिलर ने साल 2015 में अपने वर्ल्ड कप डेब्यू मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ 81 गेंदों में शतक लगाया था, वहीं अब ये कीर्तिमान ट्रेविस हेड के नाम पर दर्ज हो गया है। ट्रेविस हेड ने इस मैच में डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर पहले 10 ओवरों में दस छक्के लगा दिए थे, यह संयुक्त तौर अभी तक का पहले पावर प्ले में लगाए गए सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड है। वेस्टइंडीज ने भी साल 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पहले दस ओवरों में 10 छक्के लगाए थे।

ये भी पढ़ें

लगातार 4 हार के बाद भी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुआ पाकिस्तान, जानें सेमीफाइनल का पूरा खेल

IND vs AUS टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement