Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

पांच महीने पहले मिली चेतावनी पर टीम इंडिया ने नहीं दिया ध्यान, ट्रॉफी गंवाने के बाद फैंस को हुआ एहसास

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया। आपको बता दें कि टीम इंडिया को 5 महीने पहले ही चेतावनी मिल गई थी, लेकिन हार के बाद फैंस को इस बात का एहसास हुआ।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 20, 2023 17:41 IST
Australia Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

ODI World Cup 2023 Final: वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पूरे वर्ल्ड कप शानदार प्रदर्शन करने के बाद फाइनल में टीम इंडिया की हार किसी भी फैन को बर्दाश्त नहीं हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद भारतीय फैंस को एहसास हुआ कि टीम इंडिया को इस मैच से पांच महीने पहले ही चेतावनी मिल गई थी। अब आप भी सोच रहे होंगे भला वर्ल्ड कप फाइनल से पांच महीने पहले कैसी चेतावनी और किसकी चेतावनी। तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं।

पांच महीने पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दी थी चेतावनी

वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के सालामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने एक ऐतिहासिक पारी खेली। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 120 गेंदों पर 137 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 15 चौके और 4 छक्के भी जड़े। हेड के सामने भारतीय गेंदबाद पूरी तरह से फेल नजर आए। उनकी इसी पारी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बन सकी। आपको बता दें कि ट्रेविस हेड ने भारत के खिलाफ इसी साल पांच महीने पहले एक ऐसी पारी खेली थी जिसने भारत से आईसीसी ट्रॉफी फाइनल मैच में छीन ली थी।

भारत को नहीं जीतने दिया ICC ट्रॉफी

ट्रेविस हेड ने भारत के खिलाफ जुन 2023 में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शानदार शतक जड़ा था। उस मैच में भी टीम इंडिया को इसी खिलाड़ी की शानदार पारी के कारण एक और आईसीसी ट्रॉफी गंवानी पड़ी थी और अब एक और बार उन्होंने भारत को आईसीसी ट्रॉफी जीतने नहीं दिया। पांच महीने पहले भारत के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट में खेली गई हेड की ये पारी टीम इंडिया के लिए किसी चेतावनी से कम नहीं थी। बात करें फाइनल मैच के बारे में तो इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए। इस टारगेट को ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर चेज कर लिया।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम का ऐलान, नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेंगे ये खिलाड़ी

ODI WC 2023 : 3 विश्व कप में महज 4 हार ने तोड़ दिया खिताब का सपना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement