Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम का ऐलान, नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेंगे ये खिलाड़ी

Team Squad Announced: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली आगामी सीरीज के लिए एक टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। ये टीम इस बार नए कप्तान के साथ खेलने वाली है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 20, 2023 17:31 IST
pak vs aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम का ऐलान

Team Squad Announced: वर्ल्ड कप 2023 भले ही खत्म हो गया है लेकिन क्रिकेट का एक्शन लगातार जारी रहेगा। पाकिस्‍तान की क्रिकेट टीम को दिसंबर और जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्‍तान की टीम इस बार एक नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी। वहीं, बाबर आजम भी इस टीम का हिस्सा हैं। 

टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्‍तानी टीम का ऐलान 

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस टेस्‍ट सीरीज में शान मसूद राष्‍ट्रीय टीम की कमान संभालेंगे। बता दें वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार के बाद बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। बाबर के इस फैसले के बाद शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। 

पहली बार टेस्ट टीम का हिस्सा बने ये खिलाड़ी

पाकिस्तान की टेस्ट टीम में दो युवा खिलाड़ियों की एंट्री भी हुई है। सईम अयूब और खुर्रम शहजाद को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वहीं,  फहीम अशरफ, मोहम्मद वसीम और मीर हमजा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। दूसरी ओर हारिस राऊफ ने खुद इस सीरीज में ना खेलने का फैसला लिया है। 

टेस्ट टीम के लिए पाकिस्तान की टीम का स्क्वॉड

शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम उल हक, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा , मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नोमान अली, सईम अय्यूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी

ये भी पढ़ें

ODI WC 2023 : 3 विश्व कप में महज 4 हार ने तोड़ दिया खिताब का सपना

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से फिर भिड़ेगी टीम इंडिया, 3 दिन बाद यहां होगा आमना-सामना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement