Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से फिर भिड़ेगी टीम इंडिया, 3 दिन बाद यहां होगा आमना-सामना

IND vs AUS Series: टीम इंडिया का शेड्यूल पूरी तरह पैक है। वह तीन दिन बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों ही हार का सामना करना पड़ा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 20, 2023 15:57 IST
ind vs aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज

IND vs AUS T20 Series: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन ये दोनों टीमें 3 दिन बाद एक बार फिर आमने-सामने होंगी। दरअसल, इस टूर्नामेंट के बाद भी टीम इंडिया का शेड्यूल पूरी तरह पैक है। टीम का फोकस टी20 पर रहने वाला है। अगले साल 2024 टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की तैयारी की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज से करेगी। ये सीरीज 23 नवंबर से भारत में ही खेली जानी है। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का शेड्यूल 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला त्रिवेन्द्रम में 26 नवंबर को होगा। तीसरा टी20 मुकाबला 28 नवंबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। इसके बाद चौथा टी20 मुकाबला 1 दिसंबर को नागपुर और सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाना है। 

युवा टीम के साथ उतर सकता है भारत

वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा रहे खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया जा सकता है। हार्दिक पांड्या भी चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया इस सीरीज में एक नए कप्तान के साथ उतर सकती है। वहीं, एशियन गेम्स 2023 में खेलने वाले खिलाड़ियों को इस सीरीज में आजमाया जा सकता है। जिसमें यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज से लिए पहले ही अपनी टीम का ऐलान कर चुकी है। 

टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: 

मैथ्यू वेड (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, जोश इंग्लिस, जेसन बेहरनडॉर्फ, सीन एबॉट, नाथन एलिस, स्पेंसर जॉनसन, एडम जम्पा, तनवीर संघा।

ये भी पढ़ें

ICC Rankings : ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त फायदा, पाकिस्तानी टीम फिसड्डी

फाइनल में हार के बाद क्या बदल जाएगी टीम इंडिया? इन प्लेयर्स को नहीं मिलेगा आराम!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement