Sunday, April 28, 2024
Advertisement

U19 World Cup: भारत ने पहले मैच में हासिल की जीत, बांग्लादेश को बुरी तरह से रौंदा

IND vs BAN U19 World Cup: भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने 84 रनों से जीत हासिल की है। भारतीय टीम ने जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 20, 2024 21:16 IST
IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारत बनाम बांग्लादेश

IND U19 vs BAN U19: भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया। जहां टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 84 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में काफी मजबूत शुरुआत की है। भारत ने इस मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया। फिर चाहे वो बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फील्डिंग हो। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने हर क्षेत्र में अपना 100% दिया। टीम इंडिया जीत के साथ ही ग्रुप ए की अंक तालिका में दूसरे स्थान आ गई है। इस मैच में दोनों टीम के खिलाड़ी कई बार आपस में भिड़ते भी नजर आए, लेकिन टीम इंडिया अंत में जीत के साथ बांग्लादेश को जवाब दिया।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और बांग्लादेश ने बीच यह मैच ब्लोमफोंटेन में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं, लेकिन भारतीय टीम ने वापसी की और बांग्लादेश के सामने 252 रनों का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश ने इस मुकाबले में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया कम स्कोर पर दो बड़े झटके दे दिए। इसके बाद आदर्श सिंह ने कप्तान उदय सहारण के साथ बल्लेबाजी करना शुरू किया। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया की पारी को संभाला और भारत के एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

टीम इंडिया की पारी को संभालते हुए दोनों बल्लेबाजी के बीज काफी अच्छी तालमेल नजर आई। इस दौरान आदर्श सिंह काफी आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे। जिसके कारण सहारण को आंख जमाने का मौका मिला। इस दौरान आदर्श सिंह ने 67 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और भारतीय कप्तान अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे। आदर्श सिंह ने इस मैच में 76 रनों की पारी खेली, वहीं उदय सहारण ने 64 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 116 रनों की साझेदारी की।

दूसरी पारी में गेंदबाजों का कहर

टीम इंडिया के दिए हुए 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम काफी मुश्किल में नजर आई और वह 45.5 ओवर में 167 के स्कोर पर ऑलआउट हो गए। इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने काफी शानदार गेंदबाजी की। सौम्या पांडे ने 9.5 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं मुशिर खान ने 10 ओवर में 35 रन दिए और दो अहम विकेट झटके। बात करें अंक तालिका के बारे में एक मैच में एक जीत, दो अंक और 1.68 के नेट रन रेट के साथ टीम इंडिया आयरलैंड के बाद दूसरे नंबर पर है।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाड़ी से लड़ पड़े टीम इंडिया के कप्तान, बीच मैच में ये क्या हुआ?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement