Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Umesh Yadav: काउंटी चैंपियनशिप में उमेश यादव की आतिशी पारी, कर दी चौकों-छक्कों की बरसात

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने काउंटी चैंपियनशिप के जारी सीजन में मिडिलसेक्स के लिए खेलते हुए वॉरसेस्टरशायर के खिलाफ अपने बल्ले से कहर बरपा दिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 13, 2022 21:29 IST
Umesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/AP Umesh Yadav

Highlights

  • काउंटी चैंपियनशिप में उमेश यादव की आतिशी पारी
  • उमेश ने मिडिलसेक्स के लिए बरसाए रन
  • उमेश यादव में गेंद से भी हासिल की सफलता

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव इंग्लैंड में हैं और जमकर लाइमलाइट बटोर रहे हैं, पर वे इंग्लैंड को पहले वनडे में 10 विकेट से करारी शिकस्त देने वाली टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। उमेश फिलहाल मिडिलसेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण सुर्खियों में हैं।

उमेश यादव ने काउंटी क्रिकेट में बरसाए रन

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने वॉरसेस्टरशायर के खिलाफ अपने बल्ले से कहर बरपा दिया। इस मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने 10वें नंबर पर बैटिंग करते हुए विस्फोटक पारी खेली और सिर्फ 41 गेंदों पर 44 रन की पारी खेल डाली। यादव ने अपनी इस इनिंग्स में 107.31 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 5 चौके और 2 छक्के भी लगाए। मिडिलसेक्स ने उमेश की इस दमदार पारी की बदौलत सेकेंड इनिंग्स में 240 रन बनाए।  

उमेश को दोनों पारियों में मिली सफलता  

34 साल के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने इस मुकाबले के दौरान काउंटी चैंपियनशिप में अपना पहला विकेट भी हासिल किया। उमेश ने मुकाबले के दूसरे दिन अपना पहला काउंटी चैंपियनशिप विकेट चटकाया। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की जगह मिडिलसेक्स ने बाकी बचे सीजन के लिए उमेश के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है। पहली पारी मे उमेश ने टेलर कोर्नाल को 11 रन की निजी स्कोर पर बोल्ड किया। उन्होंने पहली पारी में 14 ओवर में 45 रन देकर एक विकेट चटकाया। वहीं दूसरी पारी में भी अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज ने 9 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया। अंतिम पारी में वॉरसेस्टरशायर के सामने जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने महज 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। वॉरसेस्टरशायर ने इस मुकाबले में मिडिलसेक्स को 7 विकेट से हराया।

उमेश से पहले मौजूदा काउंटी सीजन में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पंड्या भी खेल चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement