Sunday, July 21, 2024
Advertisement

T20 World Cup: भारत के खिलाफ खेल सकता टीम इंडिया का ये पूर्व अंडर-19 कप्तान, इस देश से मिलेगा मौका

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में 1 जून से खेले जानें वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका की टीम से भारत के लिए साल 2012 में अंडर 19 वर्ल्ड कप में कप्तानी करने वाले उन्मुकत चंद को खेलने का मौका मिल सकता है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 23, 2024 13:40 IST
Unmukt Chand- India TV Hindi
Image Source : GETTY उन्मुक्त चंद

वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में 1 जून से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। इस बार टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी। वहीं अमेरिका जो मेजबान होने के नाते पहले ही इस टूर्नामेंट में मेजबान होने के नाते क्वालीफाई कर चुकी है उसमें तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ी खेलते हुए देखने को मिल सकते हैं, जो साल 2012 में अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं। इसमें एक नाम उन्मुक्त चंद का भी शामिल है, जिनकी कप्तानी में ही भारतीय अंडर 19 टीम ने साल 2012 का वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था।

मार्च में अमेरिका की टीम से खेलने के लिए पूरे कर लेंगे सभी जरूरी मानदंड

भारत छोड़कर अमेरिका में जाकर बसने वाले उन्मुक्त चंद ने इंटरनेशनल क्रिकेट में यूएस की तरफ से खेलने के लिए जरूरी सभी मानदंड मार्च महीने में पूरे कर लेंगे। उन्होंने तीन साल तक एक साल में 10 महीने अमेरिका में रहने की पात्रता मानदंड लगभग पूरा कर लिया है। इसलिए टी20 वर्ल्ड कप से 3 महीने पहले उन्मुक्त चंद यूएसए की टीम में शामिल होने के लिए उपलब्ध रहेंगे। वहीं उन्मुक्त चंद ने भारत के खिलाफ खेलने को लेकर क्रिकबज पर दिए बयान में कहा कि यह कुछ ऐसा है जोकि काफी अजीब रहेगा लेकिन जब से मैंने भारतीय क्रिकेट को अलविदा कहा है मेरा लक्ष्य हमेशा टीम इंडिया के खिलाफ खेलना ही रहा है। उन्मुक्त चंद ने भारत के लिए साल 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था, जहां उन्होंने टीम की कमान संभाली थी। इस टूर्नामेंट के फाइनल में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाकर टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की थी। हालांकि घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन नहीं करने की वजह से उन्मुक्त को टीम इंडिया से खेलने का मौका नहीं मिल सका।

भारत से 12 जून को भिड़ेगी अमेरिका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और अमेरिका को एक ही ग्रुप में जगह दी गई है, जिसमें दोनों टीमों के बीच 12 जून को न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेलना है। उन्मुक्त के अलावा साल 2012 की अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के 2 और सदस्य हरमीत सिंह और विकेटकीपर बल्लेबाज समित पटेल पहले ही अमेरिका की टीम से खेलने के लिए सभी जरूरी मानदंड पूरे कर लिए हैं, ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों को भी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में खेलने का मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला, जानें पूरा शेड्यूल

रोहित शर्मा ने अब तक जीते हैं इतने टेस्ट, विराट कोहली और धोनी से कितने पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement