Saturday, June 15, 2024
Advertisement

अमेरिका ने फिर से बांग्लादेश को हराया, T20 वर्ल्ड कप से पहले सीरीज की अपने नाम

अमेरिका की टीम ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 मुकाबले में 6 रनों से हरा दिया है। इस मैच को जीतने के साथ ही उन्होंने सीरीज भी अपने नाम कर ली है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 24, 2024 6:48 IST
USA vs BAN 2nd T20I- India TV Hindi
Image Source : GETTY USA vs BAN 2nd T20I

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल जून के महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें जमकर मेहनत कर रही हैं और इसी कड़ी में बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप से पहले अमेरिका के दौरे पर है। जहां बांग्लादेश और अमेरिका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। अमेरिका ने इस सीरीज के पहले मुकाबले को अपने नाम किया था और अब उन्होंने दूसरे मैच को भी जीत लिया है। अमेरिका ने इसी के साथ सीरीज भी अपने नाम कर लिया है। वह इस सीरीज में 2-0 से आगे हैं और तीसरे मुकाबले में उनके पास बांग्लादेश को क्लीन स्वीप कर इतिहास रचने का मौका है।

कैसा रहा मैच का हाल

अमेरिका और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद अमेरिका की टीम बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी उन्होंने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 144 रन बनाए। इस दौरान टीम के सलामी बल्लेबाज स्टीवन टेलर और मोनंक पटेल ने शानदार शुरुआती की और पहले विकेट के लिए दोनों ने 44 रन जोड़े। स्टीवन टेलर ने 28 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 रन बनाए, वहीं मोनंक पटेल ने 38 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा आरोन जोन्स ने 35 रन और सीजे एंडरसन ने 11 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर और रिशाद हुसैन ने दो-दो विकेट झटके।

मैच की दूसरी पारी में बांग्लादेश के सामने कोई ज्यादा रनों का लक्ष्य नहीं था। आपको बता दें कि अमेरिका की टीम आईसीसी की टी20 रैंकिंग में 19वें स्थान पर है। वहीं बांग्लादेश की टीम 9वें नंबर की टीम है। इस मैच में 145 रनों के टारगेट का पीछा कर रही बांग्लादेश की टीम 19.3 ओवर में 138 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और अमेरिका ने यह मुकाबला 6 रनों से अपने नाम कर लिया। सीरीज का तीसरा मुकाबला 25 मई को खेला जाएगा। इस मैच में अमेरिका के अली खान को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है। उन्होंने 3.3 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट झटके।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले मुश्किल में बांग्लादेश

अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 1 जून से हो रही है। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें हिस्सा ले रही हैं। जहां अमेरिका टीम को भारत, आयरलैंड, पाकिस्तान और कनाडा के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। अमेरिका की टीम ग्रुप स्टेज के दौरान इन टीमों के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। वहीं बांग्लादेश के ग्रुप में साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, नेपाल और नीदरलैंड की टीम है। ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश का ऐसा प्रदर्शन टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।

यह भी पढ़ें

चेपॉक स्टेडियम में कैसा है SRH और राजस्थान का रिकॉर्ड, डराने वाले हैं दोनों टीमों के आंकड़े

राजस्थान रॉयल्स के लिए ये खिलाड़ी है लकी चार्म, अब तक दिला चुका इतने मैचों में जीत, क्या खिताब भी जितवाएगा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement