Friday, June 14, 2024
Advertisement

राजस्थान रॉयल्स के लिए ये खिलाड़ी है लकी चार्म, अब तक दिला चुका इतने मैचों में जीत, क्या खिताब भी जितवाएगा

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल के 17वें सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को मात देने के साथ अब दूसरे क्वालीफायर में भी अपनी जगह को पक्का कर लिया है। इस सीजन राजस्थान की टीम ने काफी शानदार खेल दिखाया है, जिसमें एक खिलाड़ी टीम के लिए लकी चार्म की तरह साबित हुआ है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 23, 2024 23:03 IST
Shimron Hetmyer And Riyan Parag- India TV Hindi
Image Source : PTI शिमरोन हेटमायर और रियान पराग

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में अब सिर्फ 2 मुकाबले खेले जाने बाकी हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने जहां इस सीजन में पहले ही फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया तो वहीं दूसरी टीम का फैसला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जाने वाले दूसरे क्वालीफायर मुकाबले से होगा। इस सीजन राजस्थान टीम का मैदान पर शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें लीग स्टेज के दौरान उन्होंने 14 में से 8 मुकाबलों को अपने नाम किया था। हालांकि इस 8 जीत में से 7 में एक ऐसा खिलाड़ी टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा रहा जिसने अहम भूमिका भी अदा की जो कोई और नहीं बल्कि शिमरोन हेटमायर हैं जो चोटिल होने की वजह से कुछ मैचों में नहीं खेल सके थे।

शिमरोन हेटमायर साबित हुए राजस्थान रॉयल्स के लिए लकी चार्म

राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए शिमरोन हेटमायर बल्लेबाजी के दौरान ऐसी पोजीशन पर खेलते हैं जहां से वह मैच में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था, जब मुकाबले में बेंगलुरु की टीम वापसी करते हुए दिख रही थी लेकिन उस समय हेटमायर ने सिर्फ 14 गेंदों में 26 रनों की पारी खेलने के साथ मुकाबले को पूरी तरह से राजस्थान टीम की तरफ मोड़ दिया। अब तक इस सीजन में हेटमायर ने राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए 11 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 7 में जहां जीत हासिल हुई तो वहीं सिर्फ 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वहीं हेटमायर के बिना जब इस सीजन राजस्थान मुकाबला खेलने उतरी तो उसमें से 4 मैचों में से टीम को 3 में हार का सामना करना पड़ा जबकि एक मैच बारिश की वजह से रद हो गया था।

हेटमायर का अब तक इस सीजन ऐसा रहा बल्ले से प्रदर्शन

शिमरोन हेटमायर का आईपीएल के 17वें सीजन में बल्ले से प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 11 मैचों में 27.25 के औसत से 109 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 184.74 का देखने को मिला है। हेटमायर ने इस दौरान 9 चौके और 7 छक्के भी लगाए हैं। अब राजस्थान की टीम को उनसे क्वालीफायर 2 मुकाबले में भी एक अहम पारी की उम्मीद होगी जिससे फाइनल की टिकट को पक्का किया जा सके।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप से पहले इस टीम के हेड कोच को हटाया गया, भारत के साथ भी है मुकाबला

फुटबॉल टीम की किस्मत पलटने वाला इस क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ में हुआ शामिल, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement