Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

चेपॉक स्टेडियम में कैसा है SRH और राजस्थान का रिकॉर्ड, डराने वाले हैं दोनों टीमों के आंकड़े

IPL 2024 Qualifier 2: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के 17वें सीजन में दूसरा क्वालीफायर मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेलना है। दोनों ही टीमों का रिकॉर्ड अब तक इस स्टेडियम में बेहतर नहीं देखने को मिला है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 24, 2024 6:20 IST
Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals- India TV Hindi
Image Source : PTI सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने इस सीजन अब तक काफी शानदार खेल दिखाया है, हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद को पहले क्वालीफायर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एकतरफा 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर मुकाबले में अपनी लगातार चली आ रही 4 हार के सिलसिले को खत्म करते हुए आरसीबी के खिलाफ मैच में शानदार जीत हासिल की। हालांकि दोनों ही टीमों का चेपॉक स्टेडियम में अब तक रिकॉर्ड देखा जाए तो वह आईपीएल इतिहास में बेहतर नहीं देखने को मिला है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता सिर्फ एक मैच तो राजस्थान को मिली 2 मुकाबलों में जीत

आईपीएल के इतिहास में पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीम एक-दूसरे के खिलाफ चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में मुकाबला खेलने उतरेंगी। दोनों टीमों का इस स्टेडियम में रिकॉर्ड देखा जाए तो सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक इस एमए चिदंबरम स्टेडियम में कुल 10 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें सिर्फ एक मुकाबले में जीत हासिल हुई जबकि 9 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं राजस्थान रॉयल्स का रिकॉर्ड भी चेपॉक स्टेडियम में बेहतर देखने को नहीं मिला है। राजस्थान ने 9 मैचों में से सिर्फ 2 में जीत हासिल की और 7 में उन्हें हार मिली है। आईपीएल के 17वें सीजन में भी दोनों टीमों ने एक-एक मुकाबला चेपॉक स्टेडियम में खेला है जो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ था और हैदराबाद के साथ राजस्थान की टीम भी 150 का स्कोर तक पार नहीं कर पाई थी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

इस सीजन टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीते अधिक मुकाबले

चेपॉक स्टेडियम में आईपीएल के 17वें सीजन में रिकॉर्ड देखा जाए तो अब तक यहां खेले गए 7 मैचों में से 5 में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं सिर्फ 2 मुकाबलों में पहले खेलने वाली टीम जीत हासिल करने में कामयाब हुई है। आईपीएल के पिछले सीजन में इस मैदान पर क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया था और उसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी ने जारी किया नया एंथम, सभी ICC इवेंट्स में किया जाएगा इस्तेमाल

T20 वर्ल्ड कप से पहले इस टीम के हेड कोच को हटाया गया, भारत के साथ भी है मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement