Monday, April 29, 2024
Advertisement

USA vs IRE 1st T20I: गजानंद सिंह की धमाकेदार पारी की बदौलत अमेरिका ने आयरलैंड को 26 रन से हराया

अमेरिका और आयरलैंड के बीच फ्लॉरिडा में खेली जा रही ऐतिहासिक सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला अमेरिका ने 26 रनों से जीत लिया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 23, 2021 15:22 IST
USA vs IRE 1st T20I: Gajanand Singh Helps United States...- India TV Hindi
Image Source : GETTY USA vs IRE 1st T20I: Gajanand Singh Helps United States Stun Ireland By 26 Runs

गयाना में जन्में गजानंद सिंह की 42 गेंदों पर 65 रन की पारी से अमेरिका ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को 26 रन से हराकर उलटफेर किया। अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और बैरी मैकार्थी (30 रन देकर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से उसने 16 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिये।

ऐसे में अपना पांचवां टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे 34 वर्षीय गजानंद ने पांच छक्के और तीन चौके जड़कर धुआंधार पारी खेली। बाएं हाथ के बल्लेबाज गजानंद को अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे सुशांत मोदानी का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 39 गेंदों पर 50 रन बनाये। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 110 रन की साझेदारी की।

न्यूजीलैंड में जन्में मार्टी कैन ने भी अपने डेब्यू मैच में 15 गेंदों पर नाबाद 39 रन की तूफानी पारी खेली जिससे अमेरिका ने छह विकेट 188 रन बनाये। इसके जवाब में आयरलैंड छह विकेट पर 162 रन ही बना पाया।

La Liga: रियाल मैड्रिड का विजय अभियान जारी, बिलबाओ के खिलाफ जीत में चमके करीम बेंजेमा

आयरलैंड के कप्तानी एंडी बालबिर्नी (चार) दूसरे ओवर में ही आउट हो गये। दूसरे सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 15 गेंदों पर 31 रन बनाये लेकिन वह भी अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाये। तीसरे नंबर के बल्लेबाज लॉरकान टकर ने आयरलैंड की तरफ से सर्वाधिक नाबाद 57 रन बनाये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement