Thursday, May 02, 2024
Advertisement

South Africa के खिलाफ मैच के बीच बदली पाकिस्तान टीम की प्लेइंग-11, इस वजह से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Pakistan vs South Africa: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे मैच में लेग स्पिनर शादाब खान फिल्डिंग के चोटिल होने की वजह से बाहर चले गए थे, इसके बाद कंकशन की दिक्कत होने के चलते उनकी जगह पर उस्मा मीर को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 27, 2023 20:13 IST
Pakistan vs South Africa- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवरों में 270 रनों का स्कोर करके सिमट गई। फील्डिंग के लिए जब पाकिस्तानी खिलाड़ी मैदान पर उतरे तो पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही पाक टीम को एक बड़ा झटका लेग स्पिनर शादाब खान के रूप में लगा जो थ्रो करने के दौरान संतुलन बिगड़ने से मैदान पर काफी बुरी तरह गिर गए। इसके बाद शादाब ड्रेसिंग रूम के अंदर चले गए। वहीं शादाब को कंकशन की दिक्कत होने के बाद पाकिस्तान को उनकी जगह पर मैच में लेग स्पिन उस्मा मीर को आगे खिलाने की मंजूरी मिल गई।

पीसीबी ने जारी किया बयान

शादाब खान जिस समय मैदान पर फील्डिंग के दौरान गिरे तो उनका सिर काफी तेजी से झटके में नीचें की तरफ गया और इससे उन्हें तकलीफ में भी देखा गया। शादाब खान काफी देर तक मैदान पर ही लेटे रहे और फिर वह फीजियो के साथ मैदान से बाहर चले गए। वहीं पीसीबी ने अब ये जानकारी देते हुए बताया कि शादाब कंकशन होने की वजह से इस मैच में आगे हिस्सा नहीं ले पायेंगे और उनकी जगह पर उस्मा मीर को प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाया गया है। पाकिस्तानी टीम ने उस्मा को शामिल करने के लिए मैच रेफरी से मंजूरी मांगी थी, जिसके बाद उनकी इस रिक्वेस्ट को मान लिया गया। बता दें कि उस्मा मीर वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी भी बन गए हैं जिनको कंकशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर टीम में का हिस्सा बनाया गया है।

शादाब ने बल्ले से खेली अहम पारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में पाकिस्तान की टीम एक समय 141 के स्कोर पर अपनी आधी टीम गंवा चुकी थी। यहां से शादाब खान ने सऊद शकील के साथ मिलकर ने टीम का स्कोर 200 रनों के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। शादाब ने 36 गेंदों में 43 रनों की शानदार पारी खेली। पाकिस्तान की टीम उनकी इस पारी के दम पर मुकाबले में एक लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा पूरा करेंगे स्पेशल शतक, इन दिग्गजों की लिस्ट में होंगे शामिल

बाबर आजम की कप्तानी पर संकट, फिर आखिर किसे मिलेगी कमान?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement